खेलट्रेंडिंग

इस दिन होगा अहमदाबाद में भारत-पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप, अहमदाबाद जाने वाली सभी फ्लाइट्स 350% तक हुई महंगी

IND VS PAK WORLD CUP 2023: इस साल विश्व कप (world cup) की मेजबानी भारत कर रहा है, और सभी की नजर भारत-पाकिस्तान के इस मुकाबले पर टिकी हुई हैं. हालत ये है कि अहमदाबाद जाने वाली फ्लाइट्स की टिकट 350% तक महंगी हो गई हैं.

IND VS PAK WORLD CUP 2023

अपने देश में क्रिकेट धर्म की तरह है, और जब विश्व कप (world cup) जैसे बड़े इवेंट की मेजबानी भी इंडिया कर रहा हो, तो क्रिकेट फीवर के क्या ही कहने? इस साल विश्व कप (world cup) में सबकी नजर भारत-पाकिस्तान के मैच पर रहने वाली है, इसका खुमार पूरे विश्व कप (world cup) से अलग रहने वाला है. ये मुकाबला अहमदाबाद के ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ (narandra modi stadium) में होगा और इसका असर सड़क से लेकर हवाई किराये तक में देखा जा सकता है. अहमदाबाद जाने के लिए हवाई किराया 350% तक बढ़ गया है.

कब है मैच?

जानकारी के मुताबिक बता दें 15 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान का ये मुकाबला मोटेरा स्टेडियम (narandra modi stadium) में होगा। लोगों के बीच स्टेडियम में इस मुकाबले को देखने की ललक बढ़ती जा रही है. इसलिए लोग जल्द से जल्द ना सिर्फ स्टेडियम बल्कि अहमदाबाद पहुंचने के लिए टिकट भी बुक कर रहे है और ये बात तो तय है जो पहले आएगा वही पाएगा.

WORLD CUP 2023

Read: Sports Latest News in Hindi | News Watch India

10 हजार की टिकट 45000 रुपये में

भारत-पाकिस्तान (india-pakistan) मैच को देखते हुए टीम, VVI, स्पॉन्सर्स और क्रिकेट फैन्स सभी होटल और ट्रैवल से जुड़े रिजर्वेशन करा रहे हैं. रिपोर्ट की माने तो देश के प्रमुख बड़े शहरों से अहमदाबाद की फ्लाइट टिकट के दाम 350% तक बढ़ चुके है.

बता दें 3 महीने की एडवांस बुकिंग पहले से ही चल रही है. चेन्नई से अहमदाबाद की नॉन स्टॉप फ्लाइट (non stop flight) से आने के लिए 15 अक्टूबर के आसपास 40,000 से 45,000 रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं, वहीं आम दिनों में चेन्नई से अहमदाबाद के लिए कुल 10,000 से 15,000 रुपये का खर्च आता है.

chennai to ahmedabad flight ticket

मुंबई-दिल्ली-चंडीगढ़ से अहमदाबाद जाना महंगा

सिर्फ चेन्नई ही नहीं… मुंबई से अहमदाबाद का ट्रिप अब 21,000 रुपये से ज्यादा में हो रहा है. जबकि सामान्य परिस्थितियों में 6000 से 7000 रुपये में हो जाता है, दिल्ली से होने वाला हवाई किराया अब 25,000 तक पहुंच गया है, तो चंडीगढ़ से जो सफर 10,000 रुपये में होता था वह अब उसके लिए 24,000 रुपये तक खर्च करने पड़ सकते है.

इतना ही नहीं कोलकाता, हैदराबाद और बेंगलुरू से भी अहमदाबाद का हवाई किराया महंगा हो गया है. कोलकाता-अहमदाबाद (Kolkata ahmedabad) का किराया 45,000 रुपये तक पहुंच गया है. अगर 3 महीने पहले एडवांस बुकिंग (advance booking) कराई जाएं तो सभी फ्लाइट्स का किराया काफी कम पड़ता है.

मैच के दिनों में टिकट की ज्यादा डिमांड

ट्रैवल एजेंट्स ऑफ इंडिया (TAAI) के अध्यक्ष वीरेंद्र शाह ने कहा मैच के दिनों में हाई डिमांड के कारण अहमदाबाद के हवाई किराए आसमान छू गए है. जबकि शुरूआती और अंतिम मैच के दिनों में बहुत अधिक आकर्षण नहीं देखा गया है। भारत-पाकिस्तान मैच के लिए लोग टूट कर पड़ रहे हैं। कुल मिलाकर, मैच के दिनों के लिए अहमदाबाद के लिए होटल बुकिंग और टिकटों के लिए काफी ज्यादा इन्क्वायरी हो रही है।

chennai to ahmedabad flight ticket

पीक ऑवर फ्लाइट्स का किराया और महंगा

बड़े शहरों से पीक ऑवर फ्लाइट्स ( peak hour flights) का किराया और भी महंगा है। अहमदाबाद के होटल पहले से ही मैच के दिनों में हाई ऑक्यूपेंसी लेवल (high occupancy level) पर चल रहे हैं। शहर के एक होटल व्यवसायी ने कहा, ‘शहरभर में प्रमुख 5 स्टार होटल मैच से पहले अपनी 60% से अधिक इन्वेंट्री (inventory) बेच चुके हैं।’

इस साल आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच होना है.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button