उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़

कुश्ती संघ पर एक्शन के बाद खुलकर बोले बृजभूषण शरण सिंह

Brij Bhushan Sharan Singh Press Conference: भारतीय जनता पार्टी के सांसद और कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में बृजभूषण ने बहुत सारे सवालों के जवाब दिए है. गोंडा में रेसलिंग चैंपियनशिप कराने के सवाल का जवाब देते हुए बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि हर फेडरेशन के लोगों ने हाथ खड़ा कर दिया कि हम इसे नहीं चला पाएंगे. 15 से 20 वर्ष के बच्चों का भविष्य खराब ना हो इसके लिए इस टूर्नामेंट को नंदनीनगर में कराने का फैसला लिया गया है. 31 दिसंबर तक यह टूर्नामेंट कराना था.

Also Read: Latest Hindi News Brij Bhushan Sharan Singh Press Conference । News Today in Hindi

देश के 25 के 25 फेडरेशनों ने हाथ खड़े कर दिए थे. बृजभूषण शरण सिंह ने सरकार से आग्रह किया है कि नंदनीनगर में हमारे पास सारा इंफ्रास्ट्रक्चर है. सभी फेडरेशनों ने इस पर अपनी सहमति दी है. सरकार से आग्रह करता हूं कि वो इस टूर्नामेंट को अपनी देखरेख में करा ले.12 वर्ष में मैंने कैसा काम किया उसका मूल्यांकन मेरा काम करेगा. मैं अब कुश्ती से सन्यास ले चुका हूं. चुने हुए लोग अब अपना फैसला लेंगे. मेरा लोकसभा का चुनाव आ रहा है उसकी तैयारी मुझे करनी है. जो नई फेडरेशन आ रही है अब वो तय करेगी कि उसे सरकार से बात करनी है या कोर्ट जाना चाहिए.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

बृजभूषण शरण सिंह ने अपने घर के बाहर लगाए गए पोस्टर और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चुनाव आने वाले हैं मैं कभी भी किसी से मिल सकता हूं. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हमारे नेता है हम उनसे मिलते रहेंगे. इसके अलावा पहलवानों के बारे में कुछ बात नहीं हुई है. मुझे लगा कि इस पोस्टर (दबदबा है, दबदबा रहेगा) में अहंकार की बू आ रही है इस लिए पोस्टर को मैनें हटवा दिया है. बृजभूषण शरण सिंह ने नई फेडरेशन को लेकर कहा मैंने आपको बता दिया कि मैं 21 दिसंबर को ही कुश्ती से अपना नाता तोड़ चुका हूं.

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

सुप्रीम कोर्ट की निगरानी और लोकतांत्रिक तरीके से सरकार के आदेश पर नई बॉडी का चुनाव हुआ था. अब क्या करना है, क्या नहीं करना है, ये नई बॉडी को तय करना है. मैं चाहूंगा कि नए पदाधिकारी अपने ऑफिस का चुनाव कर लें. रही बात संजय सिंह की, तो संजय सिंह भूमिहार हैं और मैं क्षत्रिय हूं, दोनों में दोस्ती तो हो सकती हैं. बृजभूषण शरण सिंह ने कैसरगंज से सांसद है. अपने फ्यूचर प्लान के बारे में बात करते हुए कहा कि मैं गोंडा, बलरामपुर, और कैसरगंज से चुनाव जीत चुका हूं. मेरा घर कैसरगंज में है. मेरी इच्छा है कि मैं अपने घर से चुनाव लड़ू आगे पार्टी को तय करना है कि मैं कहा से चुनाव लड़ूंगा. बृजभूषण ने यौन शोषण के आरोपों पर कहा कि वो 11 महीने से कह रहे हैं कि मामला कोर्ट में है. इसमें मामले पर लगातार राजनीति हो रही है हम तो अपना झेल रहा है. साक्षी ने भी कुश्ती से सन्यास ले लिया है. मैं भी सन्यास ले लिया हूं अब बात हुई खत्म…मेरे पास बहुत सारे काम है. मैं अपना काम करूंगा और अपना लोकसभाचुनाव देखूंगा.

Rohit Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button