खेलट्रेंडिंगन्यूज़

Mohammed Shami : नहीं बाज आएंगे पाकिस्तानी, शमी की सफलता नही आई रास, धर्म से जोड़कर PM मोदी और भारत पर उगला नफरत का जहर

Mohammed Shami: ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पंजा खोला। शमी की इस दमदार के बदौलत ही टीम इंडिया ने श्रीलंका को केवल 55 रन के स्कोर पर ढेर कर दिया।

Also Read: Latest Hindi News Sports Today | Hindi Samachar Cricket Today Live

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की बेहतरीन गेंदबाजी से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (Icc oneday world cup) में टीम इंडिया ने लगातार 7वीं जीत हासिल की। टीम इंडिया ने श्रीलंका को 302 रनों के बड़े अंतर से ढेर किया और आधिकारिक रूप से सेमीफाइनल (semifinal) में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई । गेंदबाजी में भारतीय टीम ( Team india) के लिए शमी ने 5 ओवर में केवल 18 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। शमी के इस दमदार खेल से पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ रही है, मगर पड़ोसी आवाम के लोग शमी की इस सफलता को नहीं हजम कर पा रहे हैं और इसे धर्म के साथ जोड़कर भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narandra modi) के खिलाफ जहर उगलने का काम कर रहे हैं।

दरअसल सोशल मीडिया (social media) पर सैफ नाम के एक यूजर ने शमी की वीडियो को साझा करते हुए लिखा, ‘मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)5 विकेट लेने के बाद सजदा करना चाहते थे, मगर उन्होंने तुरंत खुद को रोक लिया, क्योंकि जिस देश के लिए वह खेलते हैं वहां के फैंस में इस्लामोफिया है। यह मोदी के अधीन आज के भारत का सटीक प्रतिनिधित्व करता है।’

सैफ के इस ट्वीट को पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने R- Tweet कर लिखा, “proud moment Mohammed Shami” हालांकि सैफ ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें कहीं से भी ऐसा नहीं लग रहा है कि वह सजदा करने के लिए घुटने पर बैठे हैं। शमी जश्न मनाते हुए नीचे बैठे थे, जिसके बाद बाकी के खिलाड़ी भी उनके पास आ गए। इसके अलावा शमी (Mohammed Shami) को कभी नहीं देखा गया है कि उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर मुकाबले के दौरान कभी सजदा किया है।

Also Read More News: Latest Hindi News Entertainment | Entertainment Samachar Today in Hindi

ऐसे में सैफ ने जो वीडियो शेयर किया है इससे साफ जाहिर होता है कि उनके मन में भारत के प्रति कितनी नफरत भरी हुई है और उस नफरत को वह धर्म का चोंगा पहनाकर सही साबित करने का प्रयास कर रहे हैं।
ऐसे में सवाल यह उठता है कि शमी को लेकर जो ट्वीट किया गया और फवाद चौधरी ने उसका जिस तरह से समर्थन करते हुए R- Tweet किया उसके क्या मायने हैं। क्या इस्लाम के प्रति भारत और PM मोदी की छवि करने करने की यह साजिश नहीं है। भारत एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है और यहां सभी धर्म के लोगों को अपने मजहब को मानने की आजादी है।

यही कारण है कि सैफ और फवाद चौधरी शायद यह भूल गए कि पूरे पाकिस्तान (Pakistan) की जितनी जनसंख्या है उससे कही अधिक मुस्लिम समुदाय के लोग हंसी खुशी से भारत में रहते हैं। भारत को मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) पर गर्व है और रहेगा, लेकिन पाकिस्तान (Pakistan) के लोग उनकी सफलता को धर्म के साथ जोड़कर आग उगलने से बाज नहीं आएंगे।

मोहम्मद शमी के साथ सिराज भी चमके

सिर्फ मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ही, नहीं टीम इंडिया की इस जीत में सिराज ने भी गदर मचाया है। सिराज ने 7 गेंद के भीतर श्रीलंका के 3 विकेट को धराशाई कर दिया। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा (rohit Sharma) ने भी शमी और सिराज की जमकर तारीफ की और उन्हें जीत का हीरो बताया।

Read More: Latest Hindi News Today Politic’s | Political Samachar Today in Hindi

भारतीय टीम में कभी भी किसी भी आधार कोई भेदभाव नहीं किया जाता है। यही कारण है कि देश को सभी खिलाड़ियों पर नाज है। चाहे वह किसी भी मजहब हो लेकिन पाकिस्तान (Pakistan) को इसकी आड़ में नफरत फैलाने से बाज आना चाहिए।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button