ट्रेंडिंगन्यूज़बॉलीवुडमनोरंजन

आयुष्मान खुराना के जन्मदिन पर उनकी कुंडली से जानिए, उनकी सफलता का राज

Ayushmann Khurrana Kundli: आयुष्मान खुराना हाल ही में आई ड्रीम गर्ल 2 फिल्म को लेकर काफी चर्चा (Horoscope By Date of Birth) हैं। उन्होंने शुरुआती करियर में एक के बाद एक कई सफल फिल्में दीं। 14 सितंबर को आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) का जन्मदिन है। ऐसे में हम आपको बताते हैं कि उनके जीवन में किन ग्रहों का बड़ा योगदान रहा (Horoscope By Date of Birth) है और किन चीजों से आगे सावधान रहने की जरूरत है…

Ayushmann Khurrana

Read: Entertainment News Update in Hindi | News Watch India

बॉलीवुड में इन दिनों अपने सहज अभिनय के चमक रहे अभिनेता, गायक आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) का जन्म 14 सितंबर 1984 को चंडीगढ़ में हुआ था। उनका जन्म समय सुबह 7 बजकर 59 मिनट था। कन्या लग्न की इनकी कुंडली में दो शुभग्रह लग्न से केंद्र में बैठे हैं और दो पापग्रह लग्न से तृतीय भाव में बैठे (Horoscope By Date of Birth) हैं। जिससे पता चलता है कि इनका जीवन संतुलित और दुविधा मुक्त रहेगा।

आयुष्मान खुराना कि जन्म कुंडली में शुक्र ग्रह (Horoscope By Date of Birth) का ज्यादा प्रभाव है इसलिए यह कला जगत में आ गए और इसमें बहुत अच्छा करेंगे। क्योंकि इनके व्यक्तित्व भाव के प्रथम भाव लग्न में शुक्र बैठे है। पुनः वहीं कलात्मक ग्रह शुक्र पदलग्न से अभिरुचि के तृतीय भाव में बैठे हैं, जो कला में रुचि दिखा रहे हैं। जन्म समय में शुक्र की ही दशा चल रही थी, जो इनके पूरे व्यक्तित्व का कला में रंग जाना दिखाता है।

अभिनेता आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) का चंडीगढ़ शहर (Horoscope By Date of Birth) में बचपन बीता। जैसे कि वे खुद कहते हैं “मेरा बचपन बहुत सुंदर था” तो यह आप उनकी जन्म कुंडली से भी देख सकते हैं। दशा शुक्र कि थी और शुक्र से केंद्र में अपनी मुलत्रिकोण राशि धनु में शुभ ग्रह गुरु बैठे हैं, जो सुंदर हंसयोग का निर्माण कर रहें हैं। इन दोनों शुभ ग्रहों कि वजह से उनका बचपन बहुत खुबसूरती से व्यतीत हुआ। उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन में मास्टर डिग्री की है। चंद्र कुंडली से संचार के तृतीय भाव का स्वामी बुध, जो कि स्वयं पत्रकारिता (journalist) का कारक है, पंचम भाव में पंचमेश सूर्य के साथ बैठे हैं जो मास कम्युनिकेशन (mass communication) की पढ़ाई दिखाता है।

Ayushmann Khurrana

फिल्मी दुनिया में पदार्पण

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) पढ़ाई पूरी होते ही साल 2006 में मुंबई चले आए, जो उनके सपनों की दुनिया थी। कहते हैं कि आयुष्मान के पिताजी स्वयं एक ज्योतिषी थे और उन्होंने ही आयुष्मान से (Horoscope By Date of Birth) कहा कि तुम्हारे ग्रह अभी सही चल रहे हैं, तुम अभी के अभी मुंबई जाओ अन्यथा अगले दस साल तक तुम्हें कोई काम नहीं मिलेगा। वह अपने पिताजी कि बात मानते हुए मुंबई आए और इन्हें सच में आते ही रेडियो में जॉब लग गई। 2 साल रेडियो में काम करने के बाद टीवी की दुनिया में आए और फिर वर्ष 2012 में फिल्मी जगत के बड़े पर्दे पर छा गए।

सूर्य ने निभाया रोल

आयुष्मान खुराना के पिताजी ने उनका बिल्कुल सही (Horoscope By Date of Birth) मार्गदर्शन किया था। क्योंकि उन्होंने इनकी कुंडली में देखा होगा कि अब सूर्य की दशा प्रारंभ होगी, जो करियर (carrier) के स्वामी दशमेश बुध के साथ घर से बहुत दूर लें जाने वाले द्वादश भाव में, उस भाव के स्वामी होकर बैठे हैं जो घर से बहुत दूर करियर (carrier) बताते हैं। तो यहां सूर्य जो कि पिता का कारक ग्रह है उसने आयुष्मान को चंडीगढ़ से मुंबई भेज दिया। जैसे कि एक साक्षात्कार में स्वयं आयुष्मान कहते हैं कि लोग अभिनेता बनने के लिए घर से भाग जाते हैं लेकिन मेरे केस मे उल्टा है एक्टर बनने के लिए मुझे घर से भगाया गया।

आयुष्मान खुराना का फिल्मी करियर

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) के करियर की बात करें तो साल 2012 से लेकर अब तक 17 फिल्म बड़े पर्दे पर आ चुकी हैं, करीब सभी फिल्म सफल रही हैं। अब आई नई फिल्म ड्रीम गर्ल 2 बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उनका फिल्मी करियर कलात्मक ग्रह चंद्रमा की दशा में प्रारंभ हुआ था। चंद्रमा उपलब्धि के एकादश भाव के स्वामी होकर मनोरंजन के एवं प्रतिष्ठा के पंचम भाव के स्वामी शनी से समसप्तक संबंध बना रहे हैं। जो मनोरंजन की दुनिया में उनकी उपलब्धियों को दिखाते हैं।

आयुष्मान खुराना का भविष्य

आयुष्मान खुराना की अब मंगल की दशा प्रारंभ हुई है। मंगल कन्या लग्न के लिए अच्छा ग्रह नहीं है। चूंकि मंगल नवांश कुंडली में उच्च होकर सप्तम भाव में बैठे हैं और शुभ ग्रह शुक्र जो कला के भी कारक ग्रह हैं कि दृष्टि में है। तो यह फिल्मी करियर में उनको अच्छा सहयोग देगा। उनकी हिंसात्मक, गुप्तहेरी पर आधारित या कुछ अनाकलनीय विषयों से संबंधित फिल्में आ सकती हैं। जो उनको अच्छी खासी प्रसिद्धि दे सकती है। लेकिन उनको आगे फिल्म की शूटिंग करते वक्त थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता भी है क्योंकि मंगल लग्न से और चंद्र से दुर्घटना के अष्टम भाव का स्वामी हैं और केतु के साथ बैठा है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button