खेलट्रेंडिंगन्यूज़

एशिया कप 2023 में श्रीलंका से होगी भारत की खिताबी भिड़ंत, पाकिस्तान हो जाएगा बाहर!

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 (Asia cup 2023) की जंग अब अंतिम दौर में पहुंच चुकी है। टीम इंडिया (INDIA) फाइनल में इंतजार कर रही है कि दूसरी टीम कौन सी होगी, जो फाइनल में खिताबी भिड़ंत करेगी। एक तरफ पाकिस्तान (Pakistan) की टीम है तो वहीं दूसरी ओर श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम है। गुरूवार को पाकिस्तान और श्रीलंका में फाइनल के लिए भिड़ंत होगी। दोनों ही टीमों को भारत से शिकस्त झेलनी पड़ी है। इन दोनों में से जो भी टीम जीतेगी वो भारत से एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेलेगी, और जो टीम हारेगी वो अपने घर को लौट जाएगी। पाकिस्तान (Pakistan) की टीम के पास एक अच्छा बॉलिंग अटैक है, जो कि किसी भी टीम के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त करने का दमखम रखता है। तो वहीं श्रीलंका की टीम गजब की लय में दिखाई दे रही है। श्रीलंका के विजय रथ को तो टीम इंडिया ने रोक दिया है, लेकिन श्रीलंका (Sri Lanka) के दुनिथ वेलालगे ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल दिया था, उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल जैसे बड़े बल्लेबाजों को आउट किया था। जो कि कहीं ना कहीं पाकिस्तान के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।

Asia Cup 2023

Read: Sports Latest News Update in Hindi News Watch India

पाकिस्तान-श्रीलंका का मैच होगा नॉकआउट

श्रीलंका की टीम को भारत के हाथों मिली हार से पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मुकाबला नॉक आउट हो गया है। अब ऐसे में जो भी टीम जीतेगी वो भारत के खिलाफ फाइनल खेलेगी और जो हारेगी वो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। आपको ये भी बता दें कि बांग्लादेश की टीम पहले ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

चोटिल खिलाड़ियों से जूझ रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है और पूरी संभावना है कि उसके प्रमुख तेज गेंदबाज हारिस रऊफ और नसीम शाह श्रीलंका के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे। जो कि पाकिस्तान के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। हारिस रऊफ औऱ नसीम शाह की जगह शाहनवाज दहानी और जमान खान को टीम में जगह मिल सकती है।

Asia Cup 2023

बाबर के भरोसे पाक बैटिंग ऑर्डर

ये कहना गलत नहीं होगा कि पाकिस्तान की गेंदबाजी जितनी मजबूत है, उतनी ही कमजोर उनकी बैटिंग है। भारत के खिलाफ बाबर आजम के आउट होने के बाद पाकिस्तान की टीम 150 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू पाई थी, जिससे की उनको नेट रनरेट में काफी नुकसान हुआ है। बल्लेबाजी में पाकिस्तान की टीम काफी हद तक फखर जमान और इमाम-उल-हक और कप्तान बाबर आजम पर ही निर्भर है। पाकिस्तान के पास मध्य क्रम में कोई ऐसा बल्लेबाज नहीं है, जो पाकिस्तान की डूबती बैटिंग को संभाल सके।

अगर मैच रद्द हुआ मैच तो…

एशिया कप 2023 में जितने मुकाबले हुए नहीं है उससे ज्यादा तो रद्द हो चुके हैं और उसका मुख्य कारण है बारिश। पाकिस्तान और श्रीलंका के मैच में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है। अब ऐसे में सवाल ये है कि अगर मैच रद्द होता है तो फाइनल में कौन एंट्री लेगा। दरअसल अगर ये मैच ड्रॉ होता है तो रन रेट के आधार पर श्रीलंका भारत से खिताबी भिड़ंत लड़ेगा। चूंकि पाकिस्तान का नेट रन रेट काफी खराब है। सुपर-4 के दो मैच खेलने के बाद पाकिस्तान का नेट रन रेट -1.892 है। वहीं श्रीलंका का नेट रन रेट -0.200 है। जिससे श्रीलंका को फाइनल में पहुंचने में फायदा हो जाएगा।

नहीं रखा गया रिजर्व डे

भारत औऱ पाकिस्तान के मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया था। जिसका नतीजा ये हुआ है पहले दिन मैच नहीं हो पाया था और रिजर्व डे के दिन ही नतीजा निकला था, लेकिन श्रीलंका और पाकिस्तान के मैच के लिए कोई भी रिजर्व डे नहीं रखा गया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button