न्यूज़मनोरंजन

Indian Ideal 14 Winner: कानपुर के वैभव गुप्ता ने जीता “इंडियन आइडल 14” का टाइटल

Indian Ideal 14 Winner | Indian Idol 2024 winner | vaibhav gupta

Indian Ideal 14: सिंगिंग के सबसे बड़े और पॉपुलर टीवी रियलिटी शो “इंडियन आइडल 14 (Indian Ideal 14 Winner)” का खिताब कानपुर के वैभव गुप्ता ने अपने नाम किया। शो का ग्रैंड फिनाले रविवार 3 मार्च की रात को हुआ था। वैभव गुप्ता कानपुर के कल्याणपुर के रहने वाले हैं। “इंडियन आइडल 14” की जीत की ट्रॉफी अपने नाम करके वेभव गुप्ता ने अपने शहर का नाम रोशन कर दिया। कानपुर के लोग वैभव की जीत के बाद काफी एक्साइटेड हैं। कानपुर में वैभव के वेलकम के लिए स्पेशल तैयारी भी की गई हैं और साथ ही खबर है कि वहां उनका रोड शो भी निकाला जाएगा।

शो में वैभव गुप्ता के साथ-साथ अंजना पद्मनाभन, सुभादीप दास, पीयूष पंवार, अनन्या पाल और आद्या मिश्रा भी टॉप पांच कंपटीटर में शामिल थे लेकिन जीत (Indian Ideal 14 Winner) तो एक ही की होती हैं। और वैभव गुप्ता ने इस शो की जीत हासिल करके उसकी चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम की। साथ ही वैभव को ट्रॉफी के अलावा 25 लाख रुपये का चेक मिला और एक ‘मारुति सुजुकी ब्रेजा’ कार इनाम के तौर पर मिली।

बता दे कि, शो में (Indian Ideal 14 Winner) शुभदीप शो के फर्स्ट रनर अप बने और पीयूष को सेकंड रनर अप डिक्लेयर किया गया। शुभदीप और पीयूष को भी ट्रॉफी दी गई और साथ ही दोनो को पांच लाख रुपये का चेक दिया गया। इसके अलावा शो की तीसरी रनर अप अनन्या पाल रही और उन्हें भी थर्ड रनर आने के तौर पर ट्रॉफी और तीन लाख रुपये का चेक इनाम में दिया गया।

सोनू निगम “इंडियन आइडल 14” के ग्रैंड फिनाले के स्पेशल जज बनकर आए। शो में सोनू निगम के अलावा आने वाले रियलिटी शो ‘सुपरस्टार सिंगर’ की सुपर जज बनने वाली ‘नेहा कक्कड़’ भी फिनाले एपिसोड का हिस्सा बनी। वैभव ने (Indian Ideal 14 Winner) 1991 के एक्शन क्राइम ड्रामा ‘हम’ से ‘जुम्मा चुम्मा’ प्यारेलाल सिम्फनी चैलेंज के लिए गाया। इसमे रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, गोविंदा और किमी काटकर ने एक्टिंग की थी। वैभव ने आखिरी गाना ‘जोरू का गुलाम’ सोनू निगम के साथ फिनाले के लिए गाया।

बता दे कि, विनर वैभक का एलान शो में खास जज बनरकर आए सोनू निगम ने ही किया। वैभव ने शो जीतने के बाद (Indian Ideal 14 Winner) मीडिया से इंटरेक्ट किया और मीडिया से इंटरेक्ट करते वक्त उन्होंने कहा कि, “मैं बहुत खुश हूं और मेरे पास शब्द भी नही हैं अपनी इस खुशी को ब्यान करने के लिए। उन्होंने ये भी कहा कि, मैं फिल्मों के लिए गाना चाहता हूं और मेरा सपना है कि मैं मेरे पंसदीदा कलाकार सलमान खान और रणवीर के लिए प्लेबैक सिंगिग करूं।

कल्याणपुर के रहने वाले वैभव गुप्ता की 12वीं की एजुकेशन मंटोरा स्कूल से हुई थी। बताया गया है कि, वैभव (Indian Ideal 14 Winner) का झुकाव शुरुआत से ही म्यूजिक मे था। जहां एक तरफ शुरू से ही वैभव अपना करियर म्यूजिक में बनाना चाहते थे तो वहीं उनके पिता चाहते थे कि उनका बेटा इंजीनियर बने। वैभव की किस्मत इतनी अच्छी थी कि 12वीं की परीक्षा पास करने के बाद ही उनका सलेक्शन इंडियन आइडल में हो गया। कुछ ही समय में वह शो के पीक पर पहुंच गए और शो का खिताब जीत कर अपने नाम कर लिया।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button