Live Updateट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

AAP Protest News Update’s Delhi Today: पीएम आवास का घेराव नहीं कर सकती AAP, नई ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

aap-protest-aap-cannot-surround-pms-residence-new-traffic-advisory-issued

AAP Protest News Update’s Delhi Today: दिल्ली में कानून-व्यवस्था को लेकर पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. नई दिल्ली इलाके में Traffic Advisory को सख्ती से लागू किया गया है. ऐसे में नई दिल्ली जाने वाले यात्रियों को एडवाइजरी को ध्यान से पढ़ना चाहिए।

AAP आज 26 मार्च को दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी. विशेष कानून व्यवस्था को देखते हुए राजधानी में यातायात प्रभावित रहेगा. पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. घर से निकलने से पहले पढ़ें. नई दिल्ली में आज यातायात प्रभावित हो सकता है. ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर किसी भी वाहन को कहीं भी रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

आपको प्रदर्शन की अनुमति नहीं मिली

AAP के विरोध प्रदर्शन पर जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस उपायुक्त देवेश कुमार महला ने कहा कि कोई अनुमति नहीं दी गई है. कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए PM आवास और पटेल चौक Metro station  पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है. किसी भी मार्च या प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी और न ही कोई route diversion किया गया है.

दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था

शराब नीति मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आज यानि 26 मार्च मंगलवार को AAP प्रदर्शन कर रही है और PM आवास का घेराव कर रही है. जिसके चलते पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है.

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें जनता के लिए सामान्य प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा और अनुचित पार्किंग और कानूनी निर्देशों की अवज्ञा के लिए मुकदमा चलाया जाएगा. यदि आवश्यक हुआ, तो खींचे गए वाहनों को काली बाड़ी मार्ग डायवर्जन बिंदुओं पर यातायात गड्ढों में पार्क किया जाएगा.

जरूरत पड़ने पर इन मार्गों पर डायवर्जन लागू किया जाएगा. अरबिंदो चौक, तुगलक रोड, राउंडअबाउट सम्राट होटल, राउंडअबाउट जिमखाना पोस्ट ऑफिस, राउंडअबाउट तीन मूर्ति हाइफा, राउंडअबाउट नीति मार्ग, राउंडअबाउट कौटिल्य मार्गजी 2सी, कमल अतातुर्क मार्ग, तीन मूर्ति मार्ग, सफदरजंग रोड और अकबर रोड आदि.

यात्रियों से अनुरोध है कि यदि संभव हो तो उपर्युक्त सड़कों से बचें या बाईपास करके सहयोग करें और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का अधिकतम उपयोग करें. हम इस अवधि के दौरान यातायात की भीड़ को कम करने की दिशा में आपकी समझ और आपके सहयोग की सराहना करेंगे. आईएसबीटी/रेलवे स्टेशनों/इंदिरा गांधी हवाई अड्डे की तरफ जाने वाले लोगो को जल्दी घर से  निकलने की सलाह दी जाती है.

AAP आज घेरेगी पीएम आवास

कथित शराब घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गुरुवार देर शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर छापेमारी की. जिसके बाद आम आदमी पार्टी सड़कों पर उतर आई. केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) और अन्य राजनीतिक दलों ने राष्ट्रीय राजधानी समेत देशभर में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आज AAP प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी.

31 मार्च को रामलीला मैदान में रैली

31 मार्च को रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) में ईंडी गठबंधन केंद्र सरकार (central government) के खिलाफ रैली आयोजित करेगा. इस दौरान ईंडी गठबंधन के नेता देश को बचाने और तानाशाही को खत्म करने के लिए आवाज उठाएंगे. वहां से हम सब मिलकर देश के अंदर साझा लड़ाई को बढ़ाएंगे. ये बातें दिल्ली congress और AAP की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही गईं. CONGRESS ने कहा कि देश के लोकतंत्र पर हमला हो रहा है. विपक्ष को खत्म करने की साजिश रची जा रही है.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button