चुनावट्रेंडिंगन्यूज़राजनीति

Latest Karnataka Today News live: कर्नाटक के मंत्री ने कहा, ‘मोदी के नारे लगाने वाले युवाओं को थप्पड़ मारो’ बीजेपी ने किया पलटवार

Latest Karnataka Today News live: कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगदागी ने यह सुझाव देकर विवाद पैदा कर दिया है कि और कहा है कि “मोदी-मोदी” के नारे लगाने वाले युवाओं और छात्रों को थप्पड़ मारा जाना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसा इसलिए करना चाहिए क्योंकि, उन्होंने केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला किया और उस पर प्रति वर्ष दो करोड़ नौकरियां पैदा करने के वादे का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया। कन्नड़ और संस्कृति मंत्री तंगदागी ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया और उस पर सालाना दो करोड़ नौकरियां पैदा करने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने में शर्म आनी चाहिए।

कोप्पल जिले के करातगी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की एक बैठक में बोलते हुए, तंगदागी ने विकास और रोजगार सृजन पर भाजपा के ट्रैक रिकॉर्ड की आलोचना की और कहा, “अगर कोई छात्र या युवा अभी भी ‘मोदी, मोदी’ (नारे) कहते हैं, तो उन्हें थप्पड़ मारा जाना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि भाजपा को अपने वादों को पूरा करने में अक्षमता का आरोप लगाते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने में शर्म आनी चाहिए।

“उन्हें शर्म आनी चाहिए, वे किस मुंह से वोट मांगने आ रहे हैं। वे एक भी विकास कार्य करने में अक्षम हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी? जब उनसे नौकरी मांगी जाती है तो वे कहते हैं – ‘पकौड़े’ बेचो। उन्हें शर्म आनी चाहिए,” तांगादागी ने कहा।

उन्होंने कहा, “किसी को शर्म आनी चाहिए। क्या यह छोटी बात है? उन्होंने एक साल में 2 करोड़ नौकरियों का वादा किया था, इस हिसाब से देखा जाए तो अब 10 साल में 20 करोड़ नौकरियां होनी चाहिए थीं।”

तंगदागी की टिप्पणी की भाजपा ने कड़ी निंदा की, वरिष्ठ नेता सी टी रवि ने कांग्रेस की नए निचले स्तर तक गिरने की निंदा की। रवि ने मंत्री की टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा कि यह चुनाव में कांग्रेस के अपेक्षित खराब प्रदर्शन के कारण हताशा को दर्शाता है।

उन्होंने अपने ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए कहा कि, “यह महसूस करते हुए कि कांग्रेस के आने वाले लोकसभा चुनाव बहुत बुरी तरह से हारने वाली है, कांग्रेसी नए लोअर लेवल पर गिर रहे हैं और वे पीएम मोदी को तानाशाह कहते हैं!”

भाजपा ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए तंगादगी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। पार्टी ने मांग की कि मंत्री को चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने और कांग्रेस के लिए प्रचार करने से रोका जाए।

भाजपा ने चिंता व्यक्त की कि तंगदागी की टिप्पणी युवा मतदाताओं को डरा सकती है और उन्हें चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने से रोक सकती है। पार्टी ने चुनाव से पहले निष्पक्ष और सम्मानजनक प्रचार माहौल की आवश्यकता पर जोर दिया। भगवा पार्टी ने कहा, “इससे युवा मतदाताओं में डर पैदा हो सकता है और वे मतदान से दूर रह सकते हैं।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button