उत्तर प्रदेशन्यूज़बड़ी खबर

Lakhimpuri News: शिक्षक रहते हैं नदारद, शिक्षामित्र के ही सहारे चल रहा है विद्यालय

Lakhimpur Kheri News - News Watch India | Hindi News

Lakhimpur-kheri News लखीमपुर खीरी। ब्लॉक बिजुआ क्षेत्र में सर्वशिक्षा अभियान मजाक बनकर रह गया है।कहीं शिक्षक विद्यालय में विलंब से पहुंच रहे हैं, तो कहीं शिक्षक दिन भर विद्यालय से नदारद रहते हैं।

ऐसा ही एक मामला प्राथमिक विद्यालय रुद्रपुर का जहां कहने को तो पांच शिक्षक हैं, लेकिन अधिकांश शिक्षक अवकाश पर रहते हैं। यह विद्यालय शिक्षामित्र के ही दम पर चल रहा है।
विकासखंड बिजुआ के प्राथमिक विद्यालय रुद्रपुर कलां में बृहस्पतिवार लगभग 10 बजे तक विद्यालय में तैनात पांच शिक्षकों के स्टॉप में से केवल शिक्षामित्र सत्येंद्र कुमार ही बच्चों को पढ़ाते दिखे, बाकी का स्टाफ नदारद था।

बेसिक महानिदेशक विजय किरण आनंद द्वारा सख्त निर्देश सभी बेसिक शिक्षा अधिकारी व खण्ड शिक्षा अधिकारी को जारी किए गये हैं कि सभी अध्यापकों की समय पर उपस्थिति सुनिश्चित की जाय।

लेकिन उसका असर बिजुआ ब्लाक में देखने को नहीं मिल रहा है। नदारद अध्यापको के बारे में पूछा गया तो पता चला कि यहाँ कुल पांच अध्यापकों का स्टाफ है । अध्यापकगण किसी कारण से लेट हो गये हैं। वे आने ही वाले हैं।

प्रधानाचार्य निशा पाल, सहायक अध्यापक अरविन्द कुमार ,नीरज कुमार विद्यालय में नदारद दिखे।वही जब स्कूल की व्यवस्था पर ग्रामीणों से जाना चाहा तो उनका आरोप था कि इस स्कूल में अध्यापक प्रतिदिन विलंब से आते हैं। शिकायत करने के बाद भी अध्यापकों पर कोई भी अधिकारी ध्यान नही देता है।
इस संबंध में बीएसए लखीमपुर खीरी लक्ष्मी कांत पांडे का कहना है कि विद्यालय में शिक्षकों का समय से पहुंचना अनिवार्य है। यदि समय से नहीं पहुंच रहे हैं तो वे इसकी जांच करवा कर दोषी मिलने वाले शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई करेंगे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button