Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Madhavi Raje Scindia Death: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया का Delhi AIIMS में इलाज के दौरान निधन

Madhavi Raje Scindia, mother of Union Minister Jyotiraditya Scindia, dies during treatment at Delhi AIIMS.

Madhavi Raje Scindia Death: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया सेप्सिस और निमोनिया से पीड़ित थीं। आज सुबह एम्स में उन्होंने इस जीवन को अलविदा कह दिया।

Madhavi Raje Scindia Died: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे सिंधिया का बुधवार यानि आज 15 मई की सुबह दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक उनका निधन सुबह 9:28 बजे हुआ. पिछले कई दिनों से वह वेंटिलेटर पर थी। पिछले 3 महीने से उनका एम्स में इलाज चल रहा था.

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने माधवी राजे के निधन पर दुख व्यक्त किया है. लेखक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म “एक्स” पर कहा, “भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी की पूज्य माता श्रीमती माधवी राजे सिंधिया के निधन की हृदयविदारक खबर मिली।” माँ जीवन की नींव हैं, और उनकी मृत्यु जीवन बदल देती है। क्षति अपूरणीय है. मैं बाबा महाकाल से दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान देने और परिवार को इस गहन दुःख को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूँ। शांति।

वीडी शर्मा ने भी जताया दुख

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, ‘दिग्गज बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रिय मां श्रीमती माधवी राजे सिंधिया के निधन की दुखद खबर मिली।’ ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें और सिंधिया जी एवं परिवार को इस आघात को सहने की शक्ति प्रदान करें। शांति!

राज्य के संस्कृति, पर्यटन, धार्मिक न्यास और बंदोबस्ती मंत्री धर्मेंद्र लोधी ने ट्वीट कर माधवी राजे के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने सोशल मीडिया में योगदान दिया। मुझे यह कहने की क्षमता प्रदान करें, “ओम शांति शांति!”

समजसेवा में काफी सक्रिय थीं माधवी राजे

दिल्ली में उनकी मृत्यु के बाद अंतिम संस्कार के लिए माधवी राजे के पार्थिव शरीर को मध्य प्रदेश के ग्वालियर ले जाया जाएगा। माधवी राजे नेपाली शाही राजवंश की सदस्य थीं। उन्होंने एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में काफी सक्रिय रूप से काम किया। माधवी राजे ने चिकित्सा और शैक्षिक क्षेत्रों में काम करने वाले 24 चैरिटी ट्रस्टों की अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। इसके अलावा, उन्होंने सिंधिया गर्ल्स स्कूल बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की अध्यक्षता की।

इसके अतिरिक्त, उन्होंने अपने दिवंगत पति माधवराव सिंधिया के सम्मान में शाही संग्रहालय में एक प्रदर्शनी लगाई। ऐसी अफवाहें हैं कि गुरुवार को ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे का अंतिम संस्कार किया जा सकता है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव प्रचार के समर्थन में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी पत्नी और बच्चों के साथ पिछले दो महीने से गुना-अशोकनगर और शिवपुरी में हैं.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button