उत्तर प्रदेशन्यूज़बड़ी खबर

अस्पताल के बाहर मिला नवजात के शिशु का शव, अवैध संतान होने का शक

Greater Noida Local Latest News - News Watch India

Greater Noida News: नोएडा कमिश्नर रेट के थाना ग्रेटर नोएडा की बीटा दो कोतवाली क्षेत्र में एक नवजात शिशु का शव मिला है। माना जा रहा है कि अवैध संतान होने के चलते शिशु के पैदा होने पर उसको जन्म देने के बाद फेंक दिया गया है। पुलिस ने शिशु के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर शिशु के फेंके जाने की घटना की जांच शुरू कर दी है।

ग्रामीणों ने नवजात शिशु का शव शक्यामपुर गांव के स्थित सरकारी अस्पताल (CHC) के पास बरामद हुआ है। चर्चा है कि यह किसी विधवा मां या अविवाहित मां की संतान होने पर लोकलाज और बदनामी के डर से शिशु को जन्म देकर उसे फेंक दिया गया। इसके बाद उसकी मौत हो गयी।

शुक्रवार सुबह जब ग्रामीणों ने अस्पताल के बाहर कुछ दूरी पर नवजात शिशु का शव देखा तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शिशु के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

नोएडा पुलिस को इस संबंध में किसी ने कोई कोई लिखित शिकायत नहीं की है, फिर भी पुलिस ने अपने स्तर से इस मामले की जांच शुरू करदी है। पुलिस शिशु के शव को फेंकने वालों का पता लगाने के लिए शव मिलने के स्थान के आस-पास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर जांच कर रही है।

पुलिस का मानना है कि शिशु को रात के अंधेरे में फेंका गया होगा। पुलिस को अभी ऐसी कोई फुटेज नहीं मिली है, जिसमें किसी का चेहरा शिशु को फेंकते नजर आया हो। पुलिस को शक है कि नवजात शिशु को ज़िंदा ही फेंका गया होगा और उसकी मौत बाद में हुई होगी। हालांकि सारी स्थिति पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर ही स्पष्ट हो सकेगी।

बीटा दो कोतवाली के कार्यवाहक प्रभारी विनोद मिश्रा का कहना है कि आशंका है कि बच्चे को खुले में फेंकने से तबियत खराब होने पर उसकी मौत हुई है।बहराल पुलिस आस-पास रहने वाले लोगों से पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही सामुदायिक केन्द्र में पिछले दिनों आए मरीजों की सूची की जांच की जा रही है। विशेष कर महिला मरीजों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस इस मामले में अस्पताल स्टाफ से भी पूछताछ करने जा रही है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button