Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशराज्य-शहरहाल ही में

Blast In House In Badaun: घर में लगी अचानक आग…पुरा मकान जल कर खाक

Blast In House In Badaun: खबर उत्तर प्रदेश के बदायूं के इस्लामनगर थाना क्षेत्र से है। जहां इस्लामनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक मौहल्ले में बिल्सी रोड पर स्थित एक मकान में धमाका हो गया। धमाका होने के कारण आस पास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा था की असगर नाम का व्यक्ति अपने दो मंजिला घर के नीचे बनी दुकान में आतिशबाजी बनाकर बेचने का कार्य किया करता था।

असगर  शादी ब्याह में आतिशबाजी करने का कार्य किया करता था। दुकान के ऊपर ही असगर का घर था। जिसमें वह अपने पुरे परिवार के साथ  रहा करता था। मंगलवार को सुबह अचानक से दुकान में आग लग गई। दुकान में एक बहुत भयानक विस्फोट हुआ जिसके बाद दो मंजिला मकान भरभरा के गिर गया। मकान के मलवे में असगर के परिवार के 4 लोग दब गये, जिसके बाद मौके पर हड़कंप मच गया। जिसमें से दो बच्चों और एक महिला क़ो बाहर निकाल लिय़ा गया है।

क्या है पूरा मामला

ये पूरा मामला बदायूं के इस्लामनगर थाना क्षेत्र से है। जहां इस्लामनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक मौहल्ले में बिल्सी रोड पर स्थित एक मकान में धमाका हो गया। यहां पर असगर नाम का एक व्यक्ति अपने घर के निचले हिस्से में ही पटाखों की दुकान चलाता था। असगर शादी ब्याह में पैसे लेके पटाखे छुड़ाने का भी काम करता है। असगर ने तिन मंजिला दुकान के ऊपर के दो फ्लोर में अपना घर बना रखा था। जिसमे उसका परिवार रहा करता था। बताया जा रहा है कि आज असगर कहीं बाहर गया हुआ था। इस दौरान अज्ञात कारणों से दुकान में आग लग गई। जिससे अचानक धमाका हो गया। धमाके के बाद पूरी बिल्डिंग धराशाई हो गई। जिससे मौके पर अफरा तफरी फैल गई।

 मौके पर मौजूद लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। तथा घटना की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद मौके पर 6 जेसीबी की मदद से मलबा हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया। आपको बता दें कि मलबे में असगर की पत्नी तथा 3 बच्चे दब गए थे। जिसके बाद मौके पर लोगों ने 2 बच्चों को घायल अवस्था में बाहर निकाल लिया। ये भी बताया जा रहा है कि, असगर की पत्नी को भी घायल अवस्था मलबे से निकाल लिया गया है। वही एक बच्चा अभी भी मलबे में दबा हुआ है। जिसका रेस्क्यू किया जा रहा है। पुलिस तथा प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुँच गये है। बचाव कार्य जारी है। लेकिन ये तो पुलिस जांच के बाद ही पता चलेगा कि दुकान में आग कैसे लगी ।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button