ट्रेंडिंगन्यूज़हरियाणा

हरियाणा के हिन्दू संगठन गौ तस्करी और लव जिहाद के खिलाफ चलाएंगे अभियान!

Haryana News: हरियाणा के हिन्दू संगठन फिर से सक्रिय हैं। सूबे के तमाम हिन्दू संगठनों ने रविवार को महापंचायत का आयोजन किया और ऐलान किया कि राज्य के भीतर जो लोग लव जिहाद (Love Jihad) का बढ़ावा देते हैं, गौ तस्करी में शामिल हैं और अवैध कब्ज़ा का कारोबार करते हैं उनके खिलाफ अभियान चलाया जायेगा और उन्हें दण्डित भी किया जायेगा। हिन्दू महापंचायत के इस ऐलान के बाद राज्य के कई जिलों में तनाव बढ़ते जा रहे हैं। जानकार कह रहे हैं कि यह सब आगामी चुनाव को देखते हुए राज्य में माहौल को ख़राब करने की कोशिश है और इसके कई दुष्परिणाम भी हो सकते हैं।

love jihad

बता दें कि हरियाणा हिन्दू परिषद् के अध्यक्ष के तरफ से हिन्दू महापंचायत बुलाई गई थी। महापंचायत की शुरुआत गौपूजन से की गई। इसके बाद स्वामी दयानन्द सरस्वती महाराज मुरथल वाले ने कहा कि सोनीपत वासियों के साथ संत समाज कंधे से कंधे मिलाकर खड़ा है। हम सब साथ मिलकर लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। हम जीवमात्र पर दया करने वाले हैं लेकिन जरूरत पड़ी तो गांडीव और सुदर्शन का इस्तेमाल करने की शिक्षा भी हमारी ही है। इसलिए किसी से डरने की कोई बात नहीं है। जो भी गलत करते देखा जाता है उसे दण्डित किया जायेगा।

राई के विधायक मोहनलाल बड़ौली ने कहा आज देश के भीतर कई ताकत ऐसी है जो देश को तोड़ने का प्रयास कर रही है। एक षड्यंत्र के तहत ही सोनीपत में पिछले कुछ समय से बाहरी लोगों की तादात बढ़ती जा रही है, पहले इनकी पहचान करने की जरूरत है और फिर इन्हें भगाने की जरूरत है। हमें राजनीति से ऊपर उठकर सनातनी पहचान को कायम रखने की जरूरत है और हर हाल में हिन्दू धर्म की रक्षा (Love Jihad) करने की जरूरत है। हिन्दू धर्म की रक्षा करने में कोई रुकावट आती है तो उसे भी दूर किया जा सकता है।

love jihad

Read: India Latest News in Hindi | आज की ताज़ा खबर | News Watch India

इसी बीच मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन भी बहुत कुछ कहा। उन्होंने कहा कि हम सभी के भीतर सनातनी खून दौड़ रहा है। सनातन धर्म की रक्षा के लिए किसी से टकराना भी पड़े तो हम पीछे नहीं हटेंगे। हमें गौरक्षा के लिए एक साथ खड़ा होना होगा। जिन गौरक्षकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है वे वापस करना ही होगा। उन्होंने कहा कि जो गौरक्षक हैं उन पर कार्रवाई है जबकि जो गौ तस्करी करते हैं उन्हें बचाया जाता है। यह सब बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

बीजेपी के जिला अध्यक्ष तीर्थ राणा ने कहा कि उन्होंने पहले भी पाकिस्तान से आने वाले बस को रोका था। अब भी वे हिन्दू धर्म के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो भी धार्मिक स्थल अवैध रूप से बनाये गए हैं उसे तोड़ा जायेगा। जो लोग हिन्दू धर्म हिन्दू संस्कृति (Love Jihad), गौमाता या मातृभूमि के खिलाफ काम करते हैं उन्हें छोड़ा नहीं जायेगा। लव जिहाद के नाम पर जो भी हो रहा है उसे ख़त्म किया जायेगा। यह सब इस देश में नहीं चलेगा।

महापंचायत में इस तरह की बातें हुई हैं। कहा जा रहा है कि यह सब आगामी चुनाव को देखते हुए समाज में विद्वेष फैलाने की कहानी है। यह सब किसी के इशारे पर ही किया जा रहा है। इस तरह का माहौल ख़राब करके राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश की जा रही है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button