Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशकरियर

UP Bijnor Latest News: शिवसेना अध्यक्ष चौधरी वीर सिंह ने समर्थकों के साथ जिलाधिकारी को ज्ञापन सोपा

UP Bijnor Latest News: खबर Bijnor से है जहां शिवसेना के जिला अध्यक्ष चौधरी वीर सिंह अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे जहां पर उन्होंने एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सोपा। ज्ञापन में चौधरी वीर सिंह ने कहा चांदपुर मार्ग पर लोक निर्माण विभाग (public works department) की ओर से सड़क के दोनों ओर छह छह गज चौड़ाई बढ़ाई जा रही है।

लगभग तीन माह पहले से ही पश्चिम साइड की मिट्टी खोदकर ठेकेदार ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की मिली भगत से मिट्टी खोदकर बेच रहे हैं।जो की गैर कानूनी है, और राजस्व की हानि भी है।बिना रॉयल्टी या बिना टेंडर के मिट्टी खोदकर दो नंबर में बेची जा रही है।जो बची हुई शेष मिट्टी है इसकी रॉयल्टी जमा कराकर व टेंडर कराकर ही मिट्टी की खुदाई कराई जाए।

सड़क के दोनों साइड में तीन-तीन फिट गहरा गड्ढा हो गया है।जो कि पहले से उखड़ी पड़ी पश्चिम ओर से साइड की सड़क अभी तक नहीं बनाई गई है।और 10 दिन पहले ही पूरब साइड की सड़क की खुदाई शुरू कर दी गई है। इस इलाके में अब तक 10 से 12 दुर्घटनाएं हो चुकी है,दुर्घटना में कहर सिंह सैनी,सहित चार लोगों की जान भी जा चुकी है।

24-4-2024 को साहिल पुत्र सिराजुद्दीन ग्राम सलहपुर की मृत्यु हो गई है।ओम कुमार पूर्व प्रधान नज़रपुर भी इस दुर्घटना में घायल हो चुके हैं।इस निर्माण कार्य से दुर्घटनाओ का सिलसिला जारी है।जिसकी शिकायत शिव सेना प्रमुख चौधरी वीर सिंह ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ अपर जिलाधिकारी व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से की थी।लेक़िन जैसे ही शिक़ायत की जानकारी इस निर्माण कार्य से सम्बंधित ठेकेदारो को लगी तो उन्होंने चौधरी वीर सिंह को डराना धमकाना शुरू कर दिया।और यह भी कहा कि तुम लोग हमें नही जानते हो ऐसा फसा देंगे कि याद रखोगे।तुम लोगो की आवाज को दबाना हमे आता है।

शासन और प्रशासन में हमारे लोग हैं।जब हम विधायक और विधायक के लोगो को ट्रेलर दिखा सकते हैं, तो तुम लोग क्या हो।ज्ञापन में कहा कुछ दिन पूर्व भी धामपुर विधायक अशोक राणा को इस निर्माण कार्य से संबंधित ठेकेदारों द्वारा झूठे मुकदमे में फ़साया गया है।क्या जनहित में गलत निर्माण कार्य का विरोध करना जनप्रतिनिधियों का अधिकार नहीं है।

साथ ही आपको अवगत कराना है कि सैकड़ो शिव सैनिकों ने 25- 4- 2024 को इस संबंध में अपर जिलाधिकारी चांदपुर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व ठेकेदारों के खिलाफ तहसील चांदपुर में विज्ञापन दिया था।इस संबंध में अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है।लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की मिली भगत से मानक के विरुद्ध सड़क बनाई जा रही है।जिसकी जांच होना जनहित में अति जरूरी है।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button