Live UpdateSliderन्यूज़राजनीति

Andhra Pradesh News Today Live:आंध्रप्रदेश में बढ़ी चुनावी हलचल ,टीडीपी और जनसेना पार्टी ने की उम्मीदवारों की घोषणा

Andhra Pradesh News Today Live | Loksabha and Assembly election

Andhra Pradesh News Today Live: लोकसभा चुनाव के साथ ही आंध्रप्रदेश में विधान सभा चुनाव (Andhra Pradesh News Today Live) भी होने हैं । आंध्रप्रदेश में 175 सदस्यीय विधान सभा है और लोकसभा की 25 सीटें हैं । हालांकि बीजेपी और टीडीपी के बीच गठबंधन की बातचीत चल रही है लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं हो सका है ।लेकिन आज विधान सभा चुनाव को देखते हुए टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू और जन सेना पार्टी प्रमुख पवन कल्याण ने 118 सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा कर दी है । खबर के मुताबिक 94 सीटों पर टीडीपी ने अपने उम्मीदवार खड़ा किया है जबकि 24 सीटों पर जन सेना पार्टी के उम्मीदवार खड़े किए गए हैं ।

सब की बाकी बची 57 सीटों पर भी जल्द ही उम्मीदवार खड़े किए जा सकते हैं । हालाकि भीतर से ये भी खबर आ रही है जो सीटें अभी खाली छोड़ी गई है उन पर बीजेपी के उम्मीदवार खड़े हो सकते हैं ।लेकिन बीजेपी की परेशानी यह है कि वह किसके साथ गठबंधन करे ।बीजेपी के संबंध अभी टीडीपी के साथ भी ही और मौजूदा सीएम जगन रेड्डी के साथ भी है ।बीजेपी को यह भाई है कि दोनो ही पार्टियां तो एक साथ आ नही सकती और बीजेपी अगर किसी एक के साथ जाती है तो उसकी परेशानी बढ़ सकती है ।एक की नाराजगी बीजेपी के लिए भारी पड़ सकता है ।

उधर जगन रेड्डी की परेशानी भी बढ़ी हुई है ।जगन की बहन शर्मिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष है ।कांग्रेस शर्मिला के जरिए आंध्रप्रदेश की राजनीति में (Andhra Pradesh News Today Live) अपने पांव को जमाने की कोशिश में है और इस बात की भी संभावना बढ़ गई है कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस कुछ बेहतर कर सकती है ।शर्मिला अपने भाई की सरकार के खिलाफ अभियान चलाए हुए है और बड़ी संख्या में प्रदेश की महिलाएं शर्मिला के साथ जुड़ रही है ।ऐसे में जगन की परेशानी बढ़ी हुई है ।

अब बीजेपी की परेशानी यह है कि अगर जगन के साथ वह गठबंधन करती है तो टीडीपी नाराज हो सकती है और टीडीपी के साथ जाने पर जगन नाराज हो सकते हैं ।लेकिन जानकर कह रहे है कि बीजेपी इस बार मुश्किल में फांसी हुई है ।या तो उसे अलग से ही चुनाव लडने को जरूरत है ।बीजेपी अगर अकेले चुनाव लड़ती है तो उसके खाते में अच्छी सीटें आ सकती है क्योंकि जो लड़ाई होगी वह कई स्तर पर होगी और इसमें बीजेपी को।लाभ मिल सकता है ।

राज्य में लोकसभा की 25 सीटें है ।जानकारी के मुताबिक अगर टीडीपी के साथ बीजेपी का गठबंधन होता है तो बीजेपी के हिस्से में 8 सीटें जा सकती है ।तीन सीटें पवन कल्याण के खाते में जाएगी और बाकी सीटों पर टीडीपी की उम्मीदवारी होगी ।और ऐसा नही होता है तो तो 22 सीटों पर मैडम में उतर सकती है ।

आंध्र (Andhra Pradesh News Today Live) की राजनीति में अभी कांग्रेस सबके कमजोर पार्टी है ।उसे आगे बढ़ने के लिए बहुत मेहनत करने को जरूरत है जबकि बीजेपी की स्थिति कांग्रेस से बेहतर है ।फिर टीडीपी के साथ जाकर बीजेपी लाभ भी ले सकती है लेकिन अगर जगन की पार्टी बीजेपी के साथ जाती है तो जाहिर है बीजेपी को तो से भी मुकाबला करना पड़ेगा साथ ही कांग्रेस से भी ।सीडी हालत में बीजेपी कितना कुछ कर पाएगी यह देखने की बात होगी लेकिन जानकारी यह भी मिल रही गई बीजेपी को किसी न किसी के साथ गठबंधन तो करना ही होगा ।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button