चुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Today’s Political News Headlines: 2024 लोकसभा चुनाव से टिकट कटने पर सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का दिखा दर्द

Today's Political News Headlines | Loksabha Election News 2024

Today’s Political News Headlines: भोपाल में भारतीय जनता पार्टी (Today’s Political News Headlines)की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की जगह बीजेपी ने पूर्व महापौर आलोक शर्मा को मुख्यमंत्री बना दिया है। सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने यह कहते हुए एक्सेपट किया है कि, पास्ट में उनके कुछ कमेंट्स की वजह से प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी उनसे नाराज हो गए होंगे, जिसकी वजह से मुझे 2024 के लोकसभा चुनावों (Loksabha election) के लिए पार्टी के कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट से बाहर कर दिया गया। उन्होंने बताया कि पीएम ने उनसे तब कहा था कि, उनके शब्दों के चयन की वजह से उन्हें माफं नहीं किया जाएगा।

सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि, मैं न ही अब टिकट मांग रही हूं और न ही मैंने पहले मांगा था। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी मांग चुकी हूं। सितंबर 2008 के मालेगांव बम विस्फोट मामले में मुकदमे का सामना कर रही प्रज्ञा सिंह ठाकुर की जगह शनिवार 2 मार्च को बीजेपी (Today’s Political News Headlines) ने पूर्व महापौर आलोक शर्मा को अपॉइंट कर दी।

प्रज्ञा सिंह ठाकुर को 2019 के लोकसभा चुनावो (Today’s Political News Headlines) के दौरान ‘जायंट किलर्स’ में से एक के रूप में प्रसिद्धि मिली। उन्होंने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर 3,64,822 वोटों के अंतर से जीत हासिल की। लेकिन अपने चुनाव की सफलता के बाद भी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का कार्यकाल विवादों से घिरा रहा है। 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले, उन्होंने अशोक चक्र से सम्मानित और महाराष्ट्र के पूर्व आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) प्रमुख हेमंत करकरे की तुलना पौराणिक पात्रों रावण और कंस से करके आक्रोश फैलाया था। 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों में हेमंत करकरे की मौत पर उनकी टिप्पणी ने विवाद को और बढ़ा दिया, जिसके कारण भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने कारण बताओ नोटिस जारी किया, जिससे भाजपा ने खुद को उनसे दूर कर लिया।

इसके बाद, प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने (Today’s Political News Headlines) महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की देशभक्त के रूप में प्रशंसा करके एक और विवाद खड़ा कर दिया। माफ़ी मांगने के बावजूद, उनके बयानों की निंदा होती रही, जिनमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल थे, जिन्होंने उन्हें “बेहद निंदनीय” बताया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि, महात्मा गांधी के हत्यारे को सच्चा देशभक्त बताने के लिए वह प्रज्ञा सिंह ठाकुर को कभी माफ नहीं करेंगे। मोदी ने कहा था, ”महात्मा गांधी का अपमान करने के लिए मैं प्रज्ञा ठाकुर को कभी माफ नहीं कर पाऊंगा।”

अपने कॉन्ट्रोवर्शियल कमेंट्स के बारे में बात करते हुए प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Today’s Political News Headlines) ने कहा कि, मैं सच बोलती हूं लेकिन मीडिया ने मेरे कमेंट्स को कॉन्ट्रोवर्शियल की तरह चित्रित किया जाता है, जिसमें मुद्दों को अननेसेसरी बढ़ावा मिलता है।

भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने (Today’s Political News Headlines) यह भी कहा कि उनका बीजेपी पार्टी छोड़ने का कोई ईरादा नहीं है। उन्होंने कहा, “संगठन को जहां भी मेरी जरूरत होगी, मैं उपलब्ध रहूंगी और मुझे जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, मैं उसे पूरा करूंगी।”

यह पूछे जाने पर कि क्या भोपाल से भाजपा उम्मीदवार (Today’s Political News Headlines) आलोक शर्मा को उनका समर्थन है, उन्होंने कहा, “उन्हें पूछने की जरूरत नहीं है। हम उन्हें जिताएंगे और इस बार 400 सीटें पार करेंगे।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button