Sliderचुनावन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

BJP 2nd List Loksabha Election 2024: बीजेपी जल्द जारी करेगी उम्मीदवारों की दूसरी सूची ,कई सांसदों की कटेगी टिकट

BJP 2nd List Loksabha Election 2024 | Political Headlines News bjp

BJP 2nd List Loksabha Election 2024: बीजेपी जल्द ही उम्मीदवारों की दूसरी सूची (BJP 2nd List Loksabha Election 2024) जारी करेगी। पहली सूची रविवार को जारी की गई थी जिसमे 195 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी। हलाकि बीजेपी के इस घोषणा के बाद पार्टी के भीतर कई तरह के विरोध भी शुरू हुए है और कई सांसदों ने राजनीति से सन्यास लेने की बात की है। अब जानकारी मिल रही है कि बीजेपी जल्द ही दूसरी लिस्ट जारी करेगी। खबर ये भी है कि इस लिस्ट में बड़े स्तर पर मौजूदा सांसदों के टिकट काटे जा सकते हैं।
बीजेपी संसदीय बोर्ड के सदस्य और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने आज मीडिया को कहा कि बीजेपी जल्द ही उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट (BJP 2nd List Loksabha Election 2024) जारी करेगी और इस लिस्ट में कई उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी।

येदियुरप्पा बुधवार को दिल्ली में आ रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि इसी दिन कर्नाटक समेत दक्षिण भारत के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जा सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि इस लिस्ट में (BJP 2nd List Loksabha Election 2024) बहुत से लोगों के नाम होंगे इसके साथ ही दक्षिण भारत के लिए पार्टी के उम्मीदवारों में कई ऐसे नाम भी होंगे जो सबको चौंका सकते हैं। उन्होंने कहा कि सूची तैयार है लेकिन इस पर अंतिम फैसला को पार्टी हाई कमान को ही लेना है।
हालांकि येदियुरप्पा ने सीट काटने को लेकर कोई भी बात नहीं हुई है लेकिन जानकारों का कहना है कि इस बार अधिकतर मौजूदा सांसदों के टिकट काटे जा सकते हैं। येदियुरप्पा ने यही कहा है कि इस बार जो लिस्ट जारी (BJP 2nd List Loksabha Election 2024) की जाएगी उसमे अधिकतर नए चेहरे हो सकते हैं। हालांकि पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं के मन में क्या है इस पर कोई बात सामने नहीं आयी है लेकिन कहा जा रहा है कि नए चेहरों के साथ बीजेपी दक्षिण भारत में चुनावी मैदान को फतह करने को तैयार है।
जानकार यह भी कह रहे हैं कि अगर अधिकतर सांसदों के टिकट काटे जायेंगे तो पार्टी के भीतर असंतोष भी भड़क सकता है। उधर पार्टी सभी नेताओं के साथ समन्वय करने को तैयार है। प्रधानमंत्री मोदी भी लगातार दक्षिण भारत की यात्रा कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस बार बीजेपी का ध्यान दक्षिण भारत पर केंद्रित है। अगर दक्षिण भारत में बीजेपी को सफलता मिलती है तो पीएम मोदी का नारा चार सौ पार सफल हो सकता है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button