ट्रेंडिंग

अडानी के बहाने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के तीखे हमले पर योगी सरकार मौन

UP Politics News in Hindi - News Watch India

UP News (उत्तर प्रदेश समाचार)! आज सदन में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर खूब हमला किये। अखिलेश बोलते रहे और सरकार के लोग मौन रहे। अखिलेश के शब्दों में कटाक्ष था लेकिन सरकार के पास कोई उत्तर भी तो नहीं था।

सपा नेता अडानी का नाम लेकर योगी सरकार को लम्बे समय तक घेरते रहे। बजट पर चर्चा के दौरान सपा नेता ने कहा कि क्या अब तय समय में गंगा एक्सप्रेस वे बन सकेगा ? जिस गंगा एक्सप्रेस वे का काम अडानी कंपनी को दिया गया था अब वे एक रिपोर्ट से ही आहात हो गए हैं उनकी सारी पूंजी बर्बाद हो गई है लेकिन सरकार उसके साथ खड़ी नहीं है। बुरे समय में असली साथी को खड़ा होना चाहिए था। अखिलेश यादव ने कहा कि देश के सबसे लम्बे एक्सप्रेस वे गंगा एक्सप्रेस वे का काम सरकार ने अडानी को दिया था ताकि प्रेग्राज से मेरठ तक सड़क बन सके।

      सपा नेता यही तक नहीं रुके। उन्होंने कहा कि हालिया निवेशक सम्मलेन भी भी अडानी नहीं आये और न ही उनके कोई आदमी। मित्र की पहचान तभी होती है जब बुरा दिन आता है। बुरा वक्त में अडानी को बुलाना चाहिए था। अडानी एक ही रिपोर्ट में कहाँ से कहा चले गए किसी को पता नहीं। अब वित्त मंत्री कैसे दिल्ली जायेंगे। अडानी तो अभी काम करेंगे नहीं।

Read: Uttar Pradesh News in Hindi | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

    अखिलेश यादव ने कहा सरकार कहती है यूपी की अर्थव्यवस्था एक ट्रिलियन डॉलर की होगी लेकिन विकास की जो दर है उससे तो ऐसा नहीं लगता। उन्होंने आंकड़ों के जरिये कहा कि 2017 -18 और 2020 -21 में औसत विकास दर 7.8 फीसदी थी जो सपा सरकार की  पांच फीसदी कम है। एक ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था के लिए 34 फीसदी की वृद्धि दर चाहिए जो संभव नहीं है।

           सपा प्रमुख ने तंज कस्ते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को अपना आर्थिक सलाहकार बदल लेना चाहिए। सलाहकार डाटा मैनेज करने के लिए किसी कंपनी को 200 करोड़ दे रहे हैं किन्तु छह साल में भी नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि आपका आर्थिक सलाहकार फेल है। अखिलेश यादव ने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट में यूपी कहाँ खड़ा है इसे देखने की जरूरत है। आयोग के मुताबिक क़्वालिटी एजुकेशन में यूपी आज 18 वे स्थान पर है और असमानता के स्थान पर 28 वे पायदान पर। रोजगार की दर लगातार नीचे गिरती जा रही है।

यादव ने कहा कि आज बेरोजगार युवा हताश हैं और नौकड़ियों के पद खाली पड़े हुए हैं सरकार को कुछ करना तो चाहिए।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button