ट्रेंडिंग

Delhi Government: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया व मंत्री सत्येन्द्र जैन ने दिया इस्तीफा

मंगलवार को मनीष सिसोदिया की ओर से उनके खिलाफ मामले को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गयी थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई करने के बाद उसे यह कहते हुए रद्द कर दिया कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सीधे सुनवाई नहीं हो सकती। सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को हाई कोर्ट में जाने की सलाह दी। इससे कुछ देर बाद ही मनीष सिसोदिया के अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। एक मंत्री व उप मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए दिल्ली सरकार के एक दर्जन से अधिक विभागों का कार्य भार था।

नई दिल्ली। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार (Delhi Government) में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया व मंत्री सत्येन्द्र जैन ने मंगलवार को अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दोनों से इस्तीफे तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिये हैं।


बता दें कि दिल्ली में शराब घोटोले को लेकर सीबीआई ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया रविवार को सीबीआई मुख्यालय पूछताछ के लिए बुलाया है। कई घंटे की पूछताछ के बाद सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था। सिसोदिया को कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट ने सीबीआई की मांग पर सिसोदियो को पांच दिन की पुलिस हिरासत में उसे सौंप दिया था।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन, जिन्होंने जेल से अपना इस्तीफा भेजा


इसी बीच मंगलवार को मनीष सिसोदिया की ओर से उनके खिलाफ मामले को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गयी थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका पर सुनवाई करने के बाद उसे यह कहते हुए रद्द कर दिया कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सीधे सुनवाई नहीं हो सकती। \

यह भी पढेंः Rape with Married woman: शादी का झांसा महिला से दुष्कर्म, अब युवक ने दी जान से मारने की धमकी

सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को हाई कोर्ट में जाने की सलाह दी। इससे कुछ देर बाद ही मनीष सिसोदिया के अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। एक मंत्री व उप मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए दिल्ली सरकार के एक दर्जन से अधिक विभागों का कार्य भार था।


इधर छह माह से भी अधिक समय तक जेल में बंद दिल्ली सरकार के स्वास्थ्यमंत्री सत्येन्द्र जैन ने भी इस्तीफा दे दिया। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अपनी सरकार के दोनों मंत्रियों के इस्तीफे स्वीकार कर दिये।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button