ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

गाजा में जलजला की हालत ,हमास को नेस्तनाबूत कर रहा है इजरायल !

Isreal-Gaza War 2023: गाजा का अंतिम हश्र क्या होगा यह तो कोई नहीं जानता लेकिन हमास और इजरायल की लड़ाई में गाजा की जो हालत हुई है उससे तो यही लगता है कि आने वाले दिनों में गाजा या तो रगिस्तान में बदल जायेगा या फिर खंडहर होकर रह जाएगा। गाजा की मैजूदा हालत खंडहर जैसी ही होती जा रही है। चारो तरफ लाशें ही लाशे। कोई भागता नजर आ रहा है तो कोई शरण की तलाश खोजता दिखता है। बेम के धमाकों और रॉकेट के हमलों से तबाही ही तबाही का दृश्य है। आधुकि समय में युद्ध के क्या परिणाम होते हैं उसके साक्षात दर्शन गाजा की लड़ाई में देखि जा रही है। तह लड़ाई 21 सदी की ऐसी लड़ाई है जहाँ आतंकवाद और इंसानियत के नाम पर दुनिया दो गुटों में बंटता दिख रहा है। एक तरफ रूस और उक्रेन की लड़ाई और दूसरी तरफ हमास और इजरायल की लड़ाई। दुनिया के कई और देशों के बीच भी तनातनी का माहौल है। अगर यह शांत नहीं हुआ तो इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

Also Read: Latest Hindi News Politic’s | Politic’s Samachar Today in Hindi

हमास और इजरायल की इस भीषण लड़ाई में अब तक साढ़े आठ हजार लोगों के मारे जाने की खबर प्रसारित की जा रही है लेकिन सच उससे चार गुना अधिक है। कई रिपोर्ट ये बता रही है कि लगभग महीने भर की इस लड़ाई में चालीस हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और लाखों लोग घायल होकर मौत के नजदीक पहुँच गए हैं इस युद्ध में सबसे ज्यादा मौत महिलाओं और बच्चो के हो रहे हैं। महिलाओं के साथ तो और भी कई घिनौनी बाते सामने आ रही है लेकिन सबसे डरने वाली बात तो यह है कि गाजा पट्टी में ही करीब 60 हजार से ज्यादा ऐसी महिलाएं हैं जो गर्भवती हैं और अपने पेट में पल रहे बच्चों की हिफाजत के लिए जान बचाने के लिए भगति फिर रही है।

Read More: Latest Hindi News Today Lifestyle | Lifestyle samachar today in hindi

जो आंकड़े सामने आये हैं उसके मुताबिक करीब सदहए तीन हजार बच्चे अभी तक मारे गए हैं जबकि करीब ढाई हजार से ज्यादा महिलाये भी जान गवा चुकी है। जानकार कह रहे हैं कि लड़ाई जिस तरह से चल रही है और जमीं पर अब जिस तरह से मार काट मच हुई है उससे गाजा पट्टी की बड़ी आबादी खतम हो सकती है। बड़ी संख्या में फिलिस्तीनी मारे जा सकते हैं।

Read More News: Latest Hindi News Entertainment | Entertainment samachar Today in Hindi

जो रिपोर्ट आ रही है उसके मुताबिक इजरायल की बमबारी से कोहराम मचा हुआ है। अलजजीरा की रिपोर्ट की माने इजरायली लड़ाकू विमानों ने तीसरी बार जबालिया शरणार्थी शिविर को निशाना बनाया है। इस बमबारी में कम से कम तीन फिलिस्तीनी मारे गए हैं। दर्जनों घायल भी हुए हैं। बुधवार की बमबारी में करीब दो सौ लोग मारे गए थे जबकि करीब पांच सौ से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायलों की हालत तो यह है कि उनके इलाज की कोई ख़ास व्यवस्था नहीं है। अस्पतालों की हालत बेहद नाजुक हो गई है। पूरा सुविधा विहीन हो गया है। एक जानकारी यह भी मिल रही है कि करीब डेढ़ सौ से ज्यादा लोग गायब भी है जिसकी तलाश की जा रही है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button