Sliderउत्तर प्रदेशन्यूज़राजनीतिराजस्थानराज्य-शहर

BJP Meeting On Seat-Sharing Loksabha election: आज सीट मंथन को लेकर होगी बीजेपी कोर समूह की बैठक, यूपी और राजस्थान पर फोकस !

Loksabha elction 2024 Seat-sharing BJP | Current Political News

Loksabha elction 2024 Seat-sharing BJP: आज बीजेपी की एक अहम् बैठक (Loksabha elction 2024 Seat-sharing BJP) दिल्ली में होने जा रही है। खबर के मुताबिक यह कोर समूह की बैठक होगी जिसमे पार्टी के कई दिग्गज नेता शामिल होने जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक़ आज की बैठक में उत्तरप्रदेश और राजस्थान की कुछ सीटों पर चर्चा होगी और इस बात की भी सम्भावना है कि बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर सकती है।

बीजेपी की बैठक 12 बजे के बाद (Loksabha elction 2024 Seat-sharing BJP) शुरू होगी। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष नड्डा के साथ ही अमित शाह और पार्टी के कई और वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। इसके साथ ही कई राज्यों के प्रभारी और महासचिव भी शामिल हो सकते हैं। यह भी जानकारी मिल रही है कि उत्तरप्रदेश और राजस्थान के कई और वरिष्ठ नेता आज की बैठक में शामिल हो सकते हैं।

जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक यूपी के करीब दो दर्जन से ज्यादा सीटों को लेकर आज मंथन होना है, और संभव है कि कुछ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा (Loksabha elction 2024 Seat-sharing BJP) भी की जा सकती है। खसकर पूर्वी यूपी की सीटों को लेकर कुछ पेंच फंसा हुआ है। जानकारी यह भी मिल रही है कि इस बार बीजेपी बड़ी संख्या में यूपी में उम्मीदवार बदलने को तैयार है। जिन सीटों पर बीजेपी की जीत तीन बार से ज्यादा समय से होती रही है वहां उम्मीदवार बदलने की तैयारी है। हालांकि कुछ इसमें अपवाद भी हो सकते हैं। ऐसे में इस बार बहुत से सांसदों के टिकट काटे जा सकते हैं।

उधर राजस्थान में करीब दो दर्जन सीटों पर (Loksabha elction 2024 Seat-sharing BJP) आज मंथन होना है। हालांकि यह भी जानकारी मिल रही है कि बीजेपी ने करीब दस सीटों को फाइनल कर दिया है, और आज उसकी घोषणा भी की जा सकती है। राजस्थान में भी नए उम्मीदवारों पर दाव लगाने की तैयारी बीजेपी कर रही है।

बीजेपी को जिन राज्यों में कांग्रेस के साथ सीधा मुकबला करना है उन राज्यों के बारे में भी आज की बैठक में (Loksabha elction 2024 Seat-sharing BJP) चर्चा होगी। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी इस बार के चुनाव में किसी तरह से 370 सीटों पार करना चाहती है। बीजेपी को लग रहा है कि अगर गोल बड़ा नहीं किया गया तो खेल बिगड़ सकता है, और खेल खराब हुआ तो आगे की राजनीति प्रभावित हो सकती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button