अंदर की बाततकनीकन्यूज़बड़ी खबर

हिंद महासागर मे जहाज डूबने से 39 लोग लापता, खोज अभियान जारी

Chinese Boat Capsizes In Indian Ocean : हिंद महासागर मे जहाज डूबने से 39 लोग लापता, खोज अभियान जारीहिंद महासागर से एक घटना सामने आई है. मंगलवार (16 मई) को लगभग 3 बजे चीन (China) का एक मछली पकड़ने का जहाज लू पेंग युआन यू 028 हिंद महासागर में पलट गया. घटना के समय जहाज पर 39 लोग सवार थे, सभी 39 व्यक्ति लापता हैं. जिनमें 17 चीन के चालक दल के सदस्य, 17 इंडोनेशियाई( Indonesian)चालक दल के सदस्य और 5 फिलिपिनो( filipino)चालक दल के सदस्य शामिल थे. हालांकि, लापता लोगो की मौके पर टीम पहुंच कर खोजबीन कर रही है,

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (President Xi Jinping)और PM ली केकियांग (Li Keqiang)ने लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए चेतावनी जारी करने का ऐलान किया. सरकार ने अन्य बचाव दल घटनास्थल पर भेज दिए गए है चाइनीज मैरीटाइम सर्च एंड रेस्क्यू सेंटर ने संबंधित देशों को सूचित कर दिया है.

Read Also: दोहरे हत्याकांड से दहला मेरठ

घटना के बारे में सुनकर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने एक महत्वपूर्ण निर्देश दिया, जिसमें आपातकालीन प्रतिक्रिया सिस्टम को तुरंत एक्टिव करने का आह्वान किया गया. चीन के कृषि और ग्रामीण मामलों के मंत्रालय, परिवहन मंत्रालय, और शेडोंग प्रांतीय सरकार (shandong provincial government) सभी को यह निर्देश दिया गया है कि वे हालात के बारे में आकलन करें, बचाव कर्मियों की संख्या में बढ़ोतरी करें, अंतर्राष्ट्रीय खोज( international search)और बचाव कोशिशो के साथ समन्वय करें.इसके अलावा श्रीलंका, मालदीव, इंडोनेशिया और फिलीपींस और भी कई अन्य देशो के बचाव दल(Rescue team) भी लापता लोगों को खोजने में सहायता कर रहे हैं.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button