ट्रेंडिंगन्यूज़

Earthquake in Punjab: दिल्ली-NCR के बाद भूकंप के झटके से हिला पंजाब, जानें कितनी तीव्रता की गई दर्ज

पंजाब के अमृतसर में आज सुबह भूकंप के तेज झटके (Earthquake in Punjab) महसूस किए गए हैं। बताया गया है कि तड़के करीब 3.42 बजे भूकंप आया था। झटकों से जानमाल के नुकसान या किसी के हताहत होने की सूचना सामने नहीं आई है। भूकंप की तीव्रता 4.1 मापी गई है।

नई दिल्ली: पंजाब के अमृतसर में आज सुबह भूकंप के तेज झटके (Earthquake in Punjab) महसूस किए गए हैं। बताया गया है कि तड़के करीब 3.42 बजे भूकंप आया था। झटकों से जानमाल के नुकसान या किसी के हताहत होने की सूचना सामने नहीं आई है। भूकंप की तीव्रता 4.1 मापी गई है।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप का केंद्र अमृतसर से 145 किमी पश्चिम-उत्तर पश्चिम बताया गया है। भूकंप की गहराई जमीन से 120 किमी नीचे थी।

दिल्ली-NCR में महसूस किए गए झटके

बता दें कि इसके पहले दिल्ली (Earthquake in Punjab) में एक ही हफ्ते में दो बार भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। दिल्ली-एनसीआर में शनिवार रात करीब 8 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता कितनी थी इसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है। भूकंप के चलते लोग अपने घरों और ऑफिस से बाहर निकल आए। भूकंप के झटके नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में भी महसूस किए गए।

भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई

इसके पहले 9 नवंबर दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी,पंजाब-हरियाणा के कई इलाके (Earthquake in Punjab) मंगलवार देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। नैशनल सेंटर फॉर सिसमोलॉजी के अनुसार, रेक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.3 मापी गई थी।

भूकंप की गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में आए इस भूकंप का केंद्र नेपाल था। इस भूकंप के चलते नेपाल के डोती जिले में एक मकान के गिरने से 3 लोगों के मौत हो गई थी।

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button