उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

यूपी-बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने शुरू की स्पेशल ट्रेन, जानिए पूरी डीटेल

Summer Special Train: रेलवे की तरफ से यात्रियों के लिए खुशखबरी सामने आई है। गर्मी के दिनों में अक्सर लोगों को अपने अपने घरों की रवानगी होती है। ट्रेनो के लिए लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में भारतीय रेलवे की तरफ से बढ़ती संख्या से होने वाली परेशानी के मद्देनजर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है। यानी कि यात्रियों की भढ़ती संख्या से होनें वाली परेशानी को कम करने के लिए ट्रेनो की संख्या में इजाफा किया जाएगा। ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। अगर आप भी दिल्ली से यूपी या बिहार के लिए जाना चाहते हैं तो आपको  परेशान होने कि कोई जरूरत नही है। और आप कंफर्म टिकट की तलाश कर रहे है तो रेलवे की और से चलाई गई स्पेशल ट्रेन में बुकिंग करा सकते हैं।

चलाई जांएगी ये ट्रेने

आपको बता दें कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए जो स्पेशल ट्रेनो को चलया गया है। इनका समय कुछ इस तरह से निर्धारित किया गया है। 17 जून यानी की आज से रफ्तार भरेंगी। यह ट्रेन छपरा कचहरी से सुबह 8 बजे प्रस्‍थान कर अगले दिन सुबह 5 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी. वहीं वापसी में 05102 आनंद विहार टर्मिनल-छपरा कचहरी समर स्‍पेशल ट्रेन 19 जून 2023 को आनंद विहार टर्मिनल से सुबह 7 बजे से चलेगी और अलगे दिन सुबह 4.40 बजे छपरा कचहरी पहुंचेगी.

ऐसा होगा रूट

तो वही आपको ये भी बता दें कि स्पेशल ट्रेनो का रूट कुछ इस तरह तय किया गया है। जिसमें रिजर्व और अनरिजर्व  दोनो ही कोच अवलेबल कराए गए है। आप दोनो के लिए बुंकिग करा सकते है। यह स्पेशल ट्रेन मरहौरा, मसरख, दिघवा दुबौली, सिधवालिया, थावे, तमकुही रोड, पडरौना, कप्तानगंज, गोरखपुर जंक्शन, खलीलाबाद, बस्ती, गोंडा जंक्शन ,बुढ़वल, सीतापुर जंक्शन, बरेली, मुरादाबाद और गाज़ियाबाद स्‍टेशनों पर रुककर चलेगी.  

ऐसे करें सीट बुकिंग

इससे पहले कि साइट पर ट्रैफिक तो  आप बिना देर किए अधिकारिक साईट आईआरटीसी वेबसाइट पर जाकर सीट बुक कर ले।  जिससे कि आप अपने  गंतव्य को बिना किसी परेसानी को पहुंच सके. बता दें कि इससे पहले भी  भारतीय रेलवे ने यात्रियों के सफर को सहज और सुविधाजनक बनाने के लिए सयम समय पर  स्पेशल ट्रेन चलाता है।    

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button