ट्रेंडिंगन्यूज़राजनीति

Muzaffarnagar News: मंदिर की कमेटी ने जारी किया फरमान, महिलाएं एवं पुरुष मंदिर के अंदर छोटे कपडें पहन कर आए तो लगेगा जुर्माना

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर का बालाजी मंदिर की प्रबंध कमेटी का अनोखा फरमान सामने आया है यह फरमान मंदिर में आने वाले भक्तो के लिए जारी किया है.16 मई मंगलवार को बालाजी मंदिर की प्रबंध कमेटी ने भक्तों के ड्रेस कोड लिए नोटिस बोर्ड लगा दिए हैं. मंदिर के अंदर और बाहर लगे नोटिस बोर्ड (notice board)में साफ लिखा है कि श्रद्धालुओं की ड्रेस कैसी होनी चाहिए?

प्रबंध कमेटी ने नोटिस बोर्ड पर लिखा है, ‘विनम्र आग्रह- सभी महिलाएं एवं पुरुष मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहनकर ही आ सकते है छोटे वस्त्र जैसे हॉफ पैंट, बरमूडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटी-फटी जींस पहनकर मंदिर में न आएं।” बालाजी मेदिर कमेटी की आज्ञा का पालन न करने वाले पर जुर्माना लगाया जाएगा.

यह बालाजी मंदिर मुजफ्फरनगर के जिले के नई मंडी क्षेत्र में स्थित है। मंदिर की कमेटी के यह पोस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस फरमान को लेकर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

इतना ही नही बालाजी मंदिर में पूजा-पाठ करने वाले पंडित आलोक शर्मा का कहना है कि मंदिर परिसर में महिलाएं और लड़कियां साड़ी या सलवार-सूट पहन कर ही आएं और साथ ही मंदिर में जब भी आए लड़कियां और महिलाएंतो सिर पर पल्लू, पर्दा लगाकर मर्यादित रूप में आए. अगर, कोई महिला या लड़की नियमों का उल्लंघन करती है, तो पहले उसे समझाया जाएगा। इसके बाद भी अगर कोई मंदिर के नियमों का पालन नहीं करता है, तो उसके लिए मंदिर की प्रबंध कमेटी जुर्माना भी लगा सकती है।

Read Also : नशे ने ली युवक की जान ,ग्रामीण क्षेत्रों में परोसा जा रहा है नशा!

बालाजी मंदिर कमेटी के कानूनी सलाहकार एडवोकेट अशोक कुमार शर्मा ने कहा, ”अक्सर देखा जाता है कि युवक-युवतियां शॉर्ट कपड़ों में मंदिर आती हैं। इससे मंदिर में मौजूद अन्य भक्तो का ध्यान भटक जाता है। इसी को देखते हुए मंदिर कमेटी ने यह निर्णय लिया है। बच्चे और युवा अक्सर हाफ पैंट पहनकर चले आते हैं। हिंदुस्तान के कल्चर में ही अब लोग मंदिर आएं। ऐसी श्रद्धालुओं से अपील की गई है।”

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button