न्यूज़बॉलीवुड

72 हूरें की स्पेशल स्क्रीनिंन जेएनयू में होगी, तमाम विवादों के बीच मेकर्स का बड़ा एलान

72 hoorain trailer: विवादों के बीच फिल्म 72 हूरें का टीजर रिलीज हो चुका है, तबसे ये फिल्म विवादों में बनी हुई है। इन्हीं विवादों के बीच फिल्म के मेकर्स ने जवाहरलाल नेहरु विश्र्वविगालय JNU परिसर में 72 हूरें की स्पेशल सक्रीनिंग करने का एलान पर फिल्म एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है।
72 हूरें के मेकर्स बड़ा दावा
वैसे तो JNU विश्र्वविघालय का इतिहास बताता है कि जब भी वास्तविक जीवन पर आधारित किसी फिल्मों का प्रचार JNU कम्पाउंड में किया गया है, तब तब कोई बड़ा विवाद सामने जरुर आया है। ऐसे में विश्र्वविघालय में 72 हूरें के प्रदर्शन से मामला पहले की तरह पेचीदा साबित हो सकता है। इसेक बाद 72 हूरें के मेकर्स ने 4 जुलाई को JNU में फिल्म को दिखाने का एलान कर दिया है।
जेनयू में होगी फिल्म की स्क्रीनिंग
कश्मीर स्थित कुछ दलों ने फिल्म में दिखाए आतंकवादियों को मानसिक रुप से बहलाने के दृश्यों पर कड़ी आपत्ति जताई है। इन दलों का मानना है कि फिल्म में पेश की गई इस तरह के नकारात्मक बातों से धर्म विशेष को लेकर लोगों में गलत संदेश जाएगा और इससे सामाज पर उलटा असर पड़ेगा। इन राजनीतिक दलों को इस बात का डर है कि फिल्म के जरिए उनके धर्म को अनुचित ढंग से बड़े पर्दे पर पेश किया जाएगा।
फिल्म पर मचा जमक विवाद
JNU में फिल्म 72 हूरें की स्पेशल स्क्रीनिंग को लेकर मेकर्स का कहना है कि फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग कश्मीर में रह रहे मुसलमानों व अन्य छात्रों के लिए एक ऐसा अच्छा मौका है जो फिल्म में दिखाई गईं आतंकी घटनाओं का सच को लेकर उन्हें खुद को व्यक्त करने का अच्छा अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि इससे पहले हुए विवादों के विपरीत फिल्म की जल्द होने जा रही स्क्रीनिंग को आतंकवाद जैसे गंभीर मामले को खुले तौर संवाद का एक बेहतरीन जरिया समझा जाना चाहिए और मामले को संजीदा ढंग से समझने की कोशिश की होनी चाहिए।
फिल्म हो रही जल्द रिलीज
फिल्म 72 हूरें 7 जुलाई 2023 को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो जाएगी। फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार संजय पूरन सिंह चौहान ने किया है। इस फिल्म का निर्माण गुलाब सिंह तंवर, किरण डागर, अनिरुध्द तंवर ने साझा रुप से किया है तो वहीं इस फिल्म के प्रोड्यूसर अशोक पंडित हैं।

Aman Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button