बड़ी खबरमनोरंजनराज्य-शहर

सांप ने ऐसा किया कमाल जो सोफे का हो गया ये हाल?  

Chhattisgarh News: आराम फरमाने के लिए सोफे में बैठते हैं तो आप भी हो जाइए सचेत हो सकता हैं आप के सोफे में भी घुसा हो साप, जी हां आप की जरा सी लापरवाही आपको खतरें में डाल सकती है। दरअसल एक ऐसा हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां दिन दहाड़ें सोफे पर कोई इंसान नही बल्कि सांप बैठा नजर आया। जिसे देख लोग सन्न रह गए। देखते ही देखते लोगो का जमावड़ा हो गया। लोगो को बीच डर का महौल पैदा हो गया है

पूरा मामला छत्तीसगढ़ कोरबा के पोड़ी बाहर क्षेत्र का जहां तड़के सुबह 5 बजे राकेश तिवारी मॉर्निंग वॉक के लिए निकल ही रहे थे और जूता पहने ही थे की आचनक सरकते हुए एक साप सोफे में घुसते दिखाई दिया, फिर क्या राकेश तिवारी की हालत ख़राब हो गई और घर वालों को बताया साथ ही कहा सोफे में बैठना मत एक साप घुसा हैं, फिर क्या मॉर्निंग वॉक में जाना ही भूल गए, परेशान परिवार ने इसकी जानकारी वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम वन विभाग सदस्य जितेन्द्र सारथी को दिया,उस वक्त वो सो रहे थे और थोड़ी देर में पहुंचने की बात कही आखिकार थोड़ी देर पश्चात मौके स्थल पर पहुंचे जितेन्द्र सारथी के सोफे को फाड़ना चालू किया, देखते ही देखते पूरा सोफ़ा फट गया और अंदर जो नज़ारा था उसको देख कर घर वालो की आंखे खुली की खुली रह गई, चूहों ने बच्चों के कपड़ो के साथ बड़ो के कपड़े सोफे में भर दिया था जैसे वो अपनी खुद का घर बना कर रह रहे हों, तो वही लोगों का कहना था कि सांप ने सोफे को अपना बिल समझ कर उसमें अपना अडडा जमा लिया।

फिर थोड़ी देर पश्चात आखीरकार एक किरने साप बैठा दिखाई दिया जो checkered killback डोडिया, था भले ही साप साधारण था पर एक आम इंसान के लिए साप तो साप ही हैं साप का नाम सुनते ही मन में डर बैठ जाता हैं फिर साप को सुरक्षित रेस्क्यू कर बोरे में बंद किया तब जाकर घर वालों ने राहत भरी सास ली फिर पास के ही जंगल में उसे छोड़ दिया ।

जितेन्द्र सारथी ने बताया कि Checkered keelback(डोडिया) साप पानी में रहने वाला साप हैं साथ ही यह भी बताया कि यह साप बहुत गुस्सैल और चिड़चिड़ा स्वभाव का होता हैं यह लगातार काटता हैं पर इसके काटने से कोई खतरा नहीं होता हैं।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button