Live UpdateSliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Today’s Political News Updates: मनोज तिवारी की बेटी रीति भाजपा में शामिल

Manoj Tiwari's daughter Reeti joins BJP

Today’s Political News Updates: मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) की बेटी रीति तिवारी (Reeti Tiwari) शनिवार 4 मई को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गईं और उन्होंने कहा कि वह हैरान हैं क्योंकि उन्हें नहीं पता था कि वह अब राजनीति में शामिल होंगी। अपने अभिनेता-सह-सांसद पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए। 22 वर्षीय रीति ने कहा, “मुझे भगवान की योजना के बारे में पता नहीं था। मुझे नहीं लगा कि यह यानी राजनीति में शामिल होना आज या कभी भी होगा। मुझे लगा कि यह मेरे लिए संभव है, शायद 10-15 साल बाद। लेकिन राष्ट्रपति साहब जेपी नड्डा ने मुझमें कुछ देखा। अब मैं सुनिश्चित करूंगी कि मैं किसी को निराश न करूं।” रीति एक एनजीओ (NGO) में काम करती हैं और एक गायिका (Singer) और गीतकार (Songwriter)) भी हैं।

शनिवार 3 मई को मनोज तिवारी के चुनाव प्रचार का पहला दिन था, जिसमें रीति शामिल हुईं और उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी साझा की।

लोकसभा चुनाव 2024: पूरी कवरेज

रीति मनोज तिवारी की पहली पत्नी रानी तिवारी (Rani Tiwari) की बेटी हैं। मनोज और रानी अपनी शादी के 11 साल बाद 2011 में अलग हो गए थे। 2020 में मनोज तिवारी ने सुरभि (Surbhi) से दूसरी बार शादी की। सांसद मनोज तिवारी और सुरभि दो बच्चों के माता-पिता हैं।

भोजपुरी फिल्म स्टार (Bhojpuri Film Star) मनोज तिवारी 2009 में राजनीति में शामिल हुए जब उन्होंने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के टिकट पर गोरखपुर (Gorakhpur) से लोकसभा चुनाव लड़ा। वह अपना पहला चुनाव योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से हार गये जो बाद में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Uttar Pradesh) बने।

2014 में मनोज तिवारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए और उत्तर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र (North East Delhi constituency) से चुनाव लड़े। आम आदमी पार्टी (AAP) के आनंद कुमार (Anand Kumar) को हराकर सांसद बनने के बाद उत्तर पूर्वी दिल्ली में उनकी पकड़ इतनी मजबूत हो गई कि 5 साल बाद उन्होंने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित (Former Chief Minister Sheila Dikshit) को 3.66 लाख वोटों से हराया। इस साल उनका मुकाबला कांग्रेस के कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar of Congress) से होगा।

दिल्ली में लोकसभा चुनाव 25 मई को एक ही चरण में होंगे – 7वां चरण। मतगणना 4 जून को होगी।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button