Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Terrorist Attack in Jammu & Kashmir: वायुसेना के काफिले पर हमला, राहुल और खड़गे ने जताया दुख

Attack on Air Force convoy, Rahul and Kharge expressed grief

Terrorist Attack in Jammu & Kashmir: वायुसेना के काफिले पर हमला, राहुल और खड़गे ने जताया दुख। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय वायुसेना (Indian airforce) के काफिले पर हुए आतंकी हमले में पांच घायलों में से एक जवान की मौत हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। शनिवार रात आतंकियों ने सुरक्षा बलों के वाहन पर फायरिंग की। अधिकारियों के मुताबिक, सुरनकोट के सनाई गांव में गोलीबारी की खबर मिली है। सेना और पुलिस (police) की टुकड़ियों को घटनास्थल पर भेज दिया गया है।

सुरक्षा बलों के प्रवक्ता के अनुसार, स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स इकाई द्वारा इलाके में तलाशी और घेराबंदी की गई है। शाहसितार के सामान्य क्षेत्र में एयर बेस के अंदर, वाहनों को सुरक्षित कर लिया गया है। सैन्य जवानों को चोटें आई हैं। सुरक्षा बलों के सूत्रों के अनुसार, सैन्य जवानों में से कुछ को चोटें आई हैं। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir ) के पुंछ इलाके में आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना के वाहनों के काफिले पर हमला किया। कारें हवाई अड्डे ( airport) के अंदर शाहसितार के सामान्य क्षेत्र में खड़ी हैं। सुरक्षा बलों के सूत्रों के अनुसार, “सैन्य कर्मी घायल हो गए हैं।”

पिछले साल सेना पर कई आतंकी हमले हुए थे, लेकिन इस साल सेना पर यह पहला बड़ा हमला है। घटना के बाद ली गई तस्वीरों से पता चला है कि जिस वाहन में आग लगी थी, उसके शीशे में कम से कम बारह गोलियों के निशान थे।

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए वायुसेना के जवान को कांग्रेस (congress) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने श्रद्धांजलि दी है। दरअसल, शनिवार शाम करीब 6:15 बजे पुंछ जिले के सुरनकोट सेक्टर में वायुसेना (airforce) के काफिले पर आतंकियों ने हमला किया। इस हमले में एक जवान शहीद हो गया और चार अन्य घायल हो गए।

खड़गे ने हमले की निंदा की

मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोशल नेटवर्किंग साइट X पर अपना दुख व्यक्त करते हुए लिखा, “जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायुसेना (Indian airforce) के वाहन पर हुए जघन्य आतंकवादी हमले से मैं बहुत दुखी हूं। हम इस बर्बर कृत्य की निंदा करते हैं और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में देश के साथ एकजुट हैं।”

उन्होंने कहा, “सर्वोच्च बलिदान देने वाले बहादुर वायुसेना के योद्धा के परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं। हम आशा करते हैं कि घायल वायुसेना के योद्धा जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। भारत अपने सैनिकों के लिए एकजुट है।”*

राहुल गांधी ने भी अपनी संवेदनाएं भेजी हैं। कांग्रेस (congress) सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने अपने संदेश में लिखा, “जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में हमारे वायुसेना के काफिले पर हुआ कायराना हमला बेहद शर्मनाक है। “इस हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं। मुझे उम्मीद है कि हमले में घायल हुए जवान जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे।”

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button