ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

कांग्रेस की हैदराबाद बैठक संपन्न, खड़गे ने कहा लोकतंत्र और संविधान संरक्षण की चुनौती!

Congress Hyderabad Meeting: कांग्रेस की हैदराबाद में चल रही दो दिवसीय बैठक आज समाप्त हो गई। इस बैठक में कांग्रेस ने कई प्रस्ताव भी पारित किये हैं लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के भाषण की हो रही है। खड़गे ने कहा है कि मौजूदा समय में कांग्रेस (Congress) की चिंता बीजेपी को अगले चुनाव में सत्ता से हटाने की है। जब महात्मा गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के भी सौ साल पूरे हो रहे हैं तो ऐसे समय में बीजेपी को सत्ता से हटाने की जरूरत है। खड़गे ने कहा कि महात्मा गांधी की सबसे उचित श्रद्धांजलि 2024 में बीजेपी को सत्ता से बाहर करना होगा। उन्होंने कहा कि हम सभी आगे आने वाली चुनौतियों से अवगत हैं। ये चुनौतियाँ सिर्फ कांग्रेस की ही नहीं है बल्कि ये भारतीय लोकतंत्र के अस्तित्व और भारतीय संविधान के संरक्षण की चिंता को लेकर भी है।

Hyderabad meeting of Congress

Read: Political Latest News Update in Hindi Hindi Samachar Live News | News Watch India

बीजेपी पर वार करते हुए खड़गे ने कहा कि महाराष्ट्र के मुंबई में इंडिया ब्लॉक के नेताओं की बैठक के दौरान सरकार ने एक देश एक चुनाव पर सहमति बनाई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि अपने एजेंडे के लिए उन्होंने सभी परम्पराएं तोड़ दी है और पूर्व राष्ट्रपति कोविंद को समिति का अध्यक्ष चुन लिया। खड़गे यही नहीं रुके। उन्होंने कहा कि यह सरकार ऐसे कदम उठाने के लिए जानी जाती है जिसका कोई मतलब नहीं होता। खड़गे ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कांग्रेस (Congress) ने ही संविधान की नींव रखी थी और इस प्रकार संविधान का रक्षा करना भी हमारी ही जिमेदारी है। हमें इसके लिए आखिरी सांस तक लड़ना होगा।

खड़गे ने कहा कि हमारा लक्ष्य 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराना है और देश में एक वैकल्पिक सरकार बनने के लिए हमें परिश्रम करने की जरूरत है। अगले साल कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में महात्मा गांधी के चुने जाने की शताब्दी भी है। और 2024 में बीजेपी को सत्ता से बाहर करना महात्मा गांधी को सबसे सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

खड़गे ने कांग्रेस (Congress) के लोगों को कहा कि काफी मेहनत करने की जरुरत है ताकि पांच राज्यों के चुनाव में पार्टी को जीत हासिल हो सके। खड़गे ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने विकास और सामाजिक काम का मॉडल पेश किया है। हमें ऐसी कल्याणकारी योजनाओं का पूरे देश तक पहुंचाना है।

खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी पर भी वार किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने शासन के दस सालों में आम लोगों के सामने कई चुनौतियां बढ़ा दी है। प्रधानमंत्री मोदी गरीबों, मजदूरों और महिलाओं की चिंता की बात नहीं करते। वे युवाओं की चिंता की बात नहीं करते। ऐसी हालत में हम मूक दर्शक नहीं बने रह सकते। हमें अपने लोकतंत्र को बचाने के लिए एकजुट होकर इस तानाशाही सरकार को उखाड़ फेंकना होगा और इसके लिए हमें काफी परिश्रम करने की जरूरत है। अब हम एकजुट होकर चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। बीजेपी को हराना ही हमारा लक्ष्य है और इस लक्ष्य को हमें पाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सिर्फ एकता और अनुशासन के जरिए ही हम अपने विरोधियों को हरा सकते हैं। यह कर्नाटक में देखने को मिला। हम एक हुए और सफल रहे।

हम तेलंगाना में भी पूरी ताकत के साथ उतर रहे हैं। हम इस प्रतिज्ञा के साथ आज हैदराबाद को छोड़ रहे हैं कि आने वाले सभी चुनावों में हम जीत हासिल करेंगे। यह हमें दृढ़ विश्वास भी है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button