ट्रेंडिंग

सीएम योगी ने किया ‘गेम्स के लोगो, एंथम’ का उद्घाटन, खिलाड़ियों के लिये मंच बनकर तैयार !

Khelo India University Games: उत्तर प्रदेश में खेल जगत को एक नई सौगात मिली है। हर राज्य की तरह यूपी (up) में भी खेल जगत को नए आयाम देने पहल की गई है। क्योंकि पहली बार यूपी में ‘खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी’ (Khelo India University) गेम्स का आगाज हुआ है। जिसके लिए पिछले कई दिनों से तैयारियां जोरों शोरों से हो रही थी। जिसका शुभांरम यूपी में हो चुका है।

बता दें कि इस कार्यक्रम का आयोजन लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान (Indira Gandhi Foundation) में किया गया। जिसमें यूपी के कई बड़े अधिकारी, खेल विभाग के मंत्री समेत अन्य लोग भी उस्थित रहें। इस दौरान खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम के महत्वपूर्ण उपकरणों की लॉचिंग की गई। गेम के लोगो मैस्कॉट (Logo Mascot) और एंथम (Anthem) लॉन्च किया गया।
तो वही इस कार्यक्रम को दौरान केंद्रयी मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की छवि तेजी से बदल रही है। यह एक ऐसा मंच बनकर तैयार हुआ जहां खिलाड़ियों को तलाशने और तराशने का काम किया जाता है। जिस तरह से सीएम योगी ने खेलों को बढ़ावा देने का काम किया है। मैं कह सकता हूं। वह दिन दूर नहीं जब दुनिया के किसी भी कोने से मेडल भारत जीता करेगा। जिसमें उत्तर प्रदेश का बड़ा योगदान होगा।

इसी के साथ आपको बता दें कि खेलों इंडिया गेम्स यूपी के कुल 4 शहरों में होगा। जिसमें शामिल है वाराणसी, गोरखपुर, गौतमबुद्ध नगर लेकिन सबसे ज्यादा 12 खेलों के इवेंटस लखलऊ में ही रखे गए। गौतमबुद्ध नगर में 5 इवेंट रखे गए। वाराणसी में 2 और गोरखपुर में 1 इवेंट रखा गया है। जिसकी शुरूआत 23 मई से 3 जून तक कि यानि 10 दिन खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स चलने वाला होगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button