Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा ​कार्यक्रम का न्योता इकबाल अंसारी को मिला

Ayodhya News: अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर का प्रबंधन देखने वाले श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए बाबरी मस्जिद के मुख्य पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को निमंत्रण पत्र भेजा गया है. राम जन्मभूमि स्वामित्व विवाद में इकबाल अंसारी के पिता हाशिम अंसारी मुख्यवादी थे. इकबाल अंसारी अपने पिता की मृत्यु के बाद सुप्रीम कोर्ट में बाबरी मस्जिद की कानूनी लड़ाई को जारी रखी. 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट से एक ऐतिहासिक फैसले में शीर्ष अदालत ने श्रीराम जन्मभूमि स्थल का स्वामित्व हिंदू पक्ष को सौंपने का फैसला सुनाया गया था. अदालत के फैसले का इकबाल अंसारी ने स्वागत किया था और सैकड़ों सालों से पुराने इस विवाद का पटाक्षेप करने पर बधाई दी थी. इकबाल अंसारी ने कहा था कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण शहर के विकास में एक नए अध्याय की शुरुआत करेगा. आपको ब​ता दें कि श्रीराम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम का शुरुआती पहला निमंत्रण पत्र इकबाल अंसारी को भेजा गया था. उस समय उन्होंने कहा था कि ‘यह भगवान श्रीराम की दिव्य इच्छा हो सकती है कि पहला निमंत्रण मुझे मिला है मैं इस निमंत्रण पत्र को स्वीकार करता हूं’.

Also Read: Latest Hindi News Ram Mandir Pran Pratistha । News Today in Hindi

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या दौरे पर गए थे. पीएम मोदी ने अयोध्या में एक रोड शो भी किया था. उस दौरान इकबाल अंसारी ने प्रधानमंत्री मोदी पर फूल बरसाते हुए देखे गये थे. इकबाल अंसारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अयोध्या आने वाला कोई भी व्यक्ति हमारा मेहमान है. उस मेहमान का अभिनंदन करना हमारा धर्म और परंपरा है. इकबाल ने कहा कि हमारे देश के पीएम अयोध्या आये है और उनके स्वागत में मैंने फूल बरसाये. उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई और अन्य सभी लोग वहां मौजूद थे. इकबाल ने कहा कि वह निश्चित रूप से 22 जनवरी 2024 को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा बनना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सभी लोगों के प्रधानमंत्री हैं और उनके नेतृत्व में अयोध्या में बहुत सारा विकास हुआ है. इकबाल अंसारी ने कहा अयोध्या में पहले एक छोटा सा रेलवे स्टेशन हुआ करता था. लेकिन आज एक भव्य स्टेशन बन गया है. इसके साथ साथ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण भी हुआ है.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर 2023 को ही अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन और महर्षि वा​ल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण कर दिया था. अब 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री मोदी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए मुख्य यजमान के रूप में अयोध्या आएंगे. इस पूरे कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए अयोध्या के चप्पे चप्पे को भव्य सजाया जा रहा है. बन रहे राम मंदिर का प्रथम तल बनकर तैयार हो चुका है और इसकी भी साज सज्जा का काम बड़ी ही तेजी के साथ से चल रहा है.

Rohit Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button