Live UpdateSliderधर्म-कर्मराजनीतिराजस्थान

Avimukteshwaranand On GoRaksha: जगद्गुरु अवि मुक्तेश्वरनंद सरस्वती शंकराचार्य ने कहा, सरकार कोई भी हो उन्हें गाय की रक्षा तो करनी पड़ेगी ।

Avimukteshwaranand On GoRaksha: जगद्गुरु अवि मुक्तेश्वरनंद सरस्वती शंकराचार्य आज अपने राजस्थान के प्रवास पर आए वो यहाँ राजस्थान के 50 जिलों में गाय को राष्ट्र माता घोषित करने के लिए एक जन जागृति यात्रा निकाले गे । उनका कहना है कि हमे उमीद थी कि दोनों ही पार्टियां अपने घोषणा पत्र में गाय को विशेष दर्जा देगी लेकिन ये एक दुर्भाग्य है कि दोनों ही पार्टीयो ने ऐसा नही किया है । साथ ही उन्होंने कहा कि आज जिस तरह से गयो की मास व कटाई की जा रही है व दुर्भाग्यपूर्ण है । मेने दिल्ली तक यात्रा निकाली थी लेकिन उसका कोई भी प्रभाव नही पड़ा ।

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि सनातन को बचना है तो सो समझ कर आम चुनावों में वोट दे साथ ही कहा कि जिस तरह से वोटिंग प्रतिशत कम हुआ है वो हमारी मुहिम का ही असर है उन्होंने कहा कि 33 करोड़ देवी देवता होते है वैसे ही 33 करोड़ स्वयंसेवक बना रहे है उसका कारण है कि कम से कम 33 करोड़ गाय सेवक हो । उन्होंने कहाँ की आज हमने 73 ऐसी पार्टियां तैयार की है जो सिर्फ सनातन धर्म पर काम करेगी ओर जो गो माता को राष्ट्र माता बनाने की जो हमने मुहिम की है उसको आगे ले जाएगी ।

मार्च में यात्रा के दौरान शंकराचार्य ने मचदान को लेकर कही थी बड़ी बात

2024 मार्च के महिने में निकाली गई गौ को राष्ट्र माता का दर्जा दिलाने के लिए पदयात्रा के दौरान जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्री अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज ने पलवल में एक प्रेसवार्ता में कहा था की “सनातन धर्म में गौ हत्या को महापाप माना गया है। गोहत्या करने वाले को समर्थन देने वाला भी उतना ही पाप का भागीदार होता है। इसलिये सत्ता में आकर गोहत्या करने वाले राजनीतिक दलों को अपना अुमल्य मत देकर उन्हें सत्ता में लाने वाले मतदाताओं को भी गोहत्या का पाप लग रहा है। हिन्दुओं को इस पाप से बचने और अपने मताधिकार का सही से इस्तोमाल करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा था की इसी उद्देश्य को लेकर उन्होंने यह पदयात्रा शुरू की थी”।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button