ट्रेंडिंगबड़ी खबरराजनीति

संसद की लड़ाई सड़कों पर आई, आज कांग्रेस Vs बीजेपी की होगी फाइट !

Political Fight  BJP vs Congress On Road : संसद (Parliament) का शीतकालीन सत्र इस बार कई मायनों में नया इतिहास बना गया है। एक तरफ संसद ने जहां कई ऐतिहासिक कानूनों को अपनी मंजूरी दी वहीं विपक्ष ने संवैधानिक पद पर बैठे राज्यसभा सभापति की मिमिक्री कर गरिमा को तार-तार कर दिया। कई दिनों तक संसद की सुरक्षा (parliament Breach) मामले में चूक को लेकर हंगामा ही होता रहा है। हंगामे की वजह से विपक्ष के 146 सांसद पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिए गए। गुरूवार को 3 और सांसद निलंबित किए गए। इसी मुद्दे पर आज इंडिया गठबंधन (I.N.D.I.A Alliance) पूरे देश में विरोध प्रदर्शन करेगा। देश के अलग-अलग इलाकों में इंडिया गठबंधन के नेता प्रदर्शन में शामिल होंगे । दोनों सदनों में जिस तरह से विपक्ष लगातार सांसदों के निलंबन को लेकर हंगामा करता रहा उसकी वजह से दोनों पक्षों में दूरियां बढ़ती गईं।

Also Read: Latest Hindi Bollywood News Kangana Ranaut Latest News । Bollywood Today in Hindi

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश के सामने एक सच्चाई आनी चाहिए कि विपक्ष का जो रवैया रहा है संसद में तख्ती लाना, हंगामा करना। शीतकालीन सत्र में जिस संसद में जनहित के कार्यों और मुद्दों पर चर्चा होनी थी। वहां बैठने वाले सांसद कभी संसद से निकालने तो कभी नकल के नाम पर सड़क पर संग्राम करते दिखाई दिए। गुरूवार को विपक्षी गठबंधन INDIA की तरफ से सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर संसद भवन (Parliament House ) से विजय चौक तक मार्च निकाला गया । मार्च में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन (Congress President Mallikarjuna) खरगे समेत तमाम विपक्षी दलों के सांसद शामिल हुए।

विपक्षी सांसद लोकतंत्र बचाओ के नारे लगा रहे थे।वहीं सांसदों के हाथ में मौजूद इन तख्तियों को देखिए जिसमें लिखा है लोकतंत्र की हत्या बंद करो। मल्लिकार्जुन खरगे ने तो सीधे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)ने सवाल पूछा कि वो सदन में आकर क्यों नहीं बोलते ।

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि लोकसभा में जो घटना घटी वो हम उठाना चाहते थे सुरक्षा में चूक कैसे हुई कौन रिस्पांसिबिल है,आप सदन को बताइए सदन बहुत बड़ा पंचायत है अगर आप सदन में नहीं बोलेंगे तो कहां पर बोलेंगे शाह और प्रधानमत्री नहीं आए क्या हुआ नहीं बताया। सदन में छोड़कर वो वाराणसी अहमदाबाद ओर रेडियो में बात नहीं करते ये सदन का अमर्यादा उन्होंने किया

इंडिया गठबंधन ने सांसदों के निलंबन के खिलाफ संसद से विजय चौक तक मार्च किया तो बीजेपी ने उपराष्ट्रपति के अपमान के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर( Jantar Mantar) समेत पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किया । देश की राजधानी दिल्ली में जंतर मंतर पर बीजेपी नेता काली पट्टी बांधकर पहुंचे । बीजेपी ने उप राष्ट्रपति की मिमिक्री को लोकतंत्र के साथ साथ जाट समाज और किसानों का अपमान बताया है

Also Read: Latest Hindi Bollywood News Kangana Ranaut Latest News । Bollywood Today in Hindi

बीजेपी ( BJP) सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि यह कांग्रेस के डीएनए में है संसद (sansad) के गरिमा को ठेस पहुंचाना । कांग्रेस पार्टी (Congress Party) कभी पचा नहीं पाती है की कोई गरीब घर का लड़का कैसे उपराष्ट्रपति बन गया है। राहुल सहित पूरी कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए।  इस बीच लोकसभा सत्र खत्म होने पर पीएम मोदी लोकसभा स्पीकर (Lok Sabha Speaker) ओम बिरला (OM BIrla) और विपक्ष के फ्लोर लीडर्स से मिले । इस दौरान संसदीय कार्यमंत्री प्रल्हाद जोशी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे । सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा कि संसद की सुरक्षा में सेंध के बाद जो भी जरुरी कदम और सुरक्षा के उपाय हैं वो उठाने चाहिए। पीएम ने ये भी कहा कि कर्नाटक विधानसभा में सत्र के दौरान एक शख्स विधायक ना होते हुए भी काफी देर तक सदन में बैठा रहा था।जाहिर है, सांसदों के निलंबन को लेकर दोनों ही पक्ष एक-दूसरे के खिलाफ ताल ठोककर खड़े हैं।  अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के पहले बीजेपी और इंडिया गठबंधन (BJP vs INDIA Alliance) सड़कों पर उतरकर मिशन 2024 की तैयारियों में जुट गए हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button