खेल

जो करिश्मा धोनी और रोहित ना कर सके वो केएल राहुल ने कर दिखाया, साउथ अफ्रीका को घर में घुसकर रौंदा!

India Vs SouthAfrica cricket match 3rd odi: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे वनडे में टीम इंडिया की धमाकेदार जीत हुई है। भारतीय क्रिकेट टीम ने 78 रनों से दक्षिण अफ्रीका को उसी से घर में हरा दिया। भारत की जीत में संजू सैमसन और अर्शदीप सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा, क्योंकि संजू सैमसन ने पहले तो अपनी बल्लेबाजी से दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की, संजू ने अपनी पारी के दौरान 114 गेंदों में 108 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए, जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 296 रन बनाए। जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 218 रनों पर ही ढेर हो गई। दक्षिण अफ्रीका के लिए टॉनी के अलावा कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया। टॉनी ने अफनी शानदार पारी के दौरान 87 गेंदों में 81 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News IPL Auction । Sports New Today in Hindi

केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया का कमाल

केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया ने जो कमाल किया है, वो महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा जैसे कप्तान भी नहीं कर पाए हैं, दरअसल आपको बता दें कि भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को उसी के घर में सिर्फ 2 बार हराया है, एक तो 2018 में विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 5-1 से हराया था और दूसरा 2023 में केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया की धमाकेदार जीत हुई है। राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया ने दूसरी ODI सीरीज जीती है।

खराब शुरूआत से ऊभरी टीम इंडिया

पार्ल के बोलैंड पार्क स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम को पहले बल्लेबाजी करने का आमंत्रण मिला था, टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 296 रन बनाए थे। जो कि इस मैदान के लिए काफी थे, क्योंकि मैदान पर बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने में मुश्किल हो रही है। जिसके जवाब में साउथ अफ्रीकी की टीम 45.2 ओवर में महज 218 रनों ही सिमट गई  और टीम इंडिया ने मुकाबले के साथ साथ इस सीरीज को भी अपने नाम कर लिया। भारतीय विकेटकीपर संजू सैमसन ने 108 रन की आतिशी पारी खेली, जबकि तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 4 विकेट अपने नाम किए।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News IPL Auction । Sports New Today in Hindi

टेस्ट सीरीज की चुनौती

टी-20 सीरीज और वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अब टीम इंडिया की नजर 26 दिसंबर से 2 टेस्ट की सीरीज पर है, सीरीज का पहला मुकाबला सेंचूरियन के मैदान पर खेला जाएगा। हैरानी की बात तो ये है कि टीम इंडिया इस मैदान पर आज तक कोई भी मैच नहीं जीत पाई है, अब ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया जीत के इरादे से उतरेगी।

तीसरे वनडे में टीम इंडिया की प्लेइंग 11

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, मुकेश कुमार (mukesh kumar), अर्शदीप सिंह, अवेश खान, रिंकू सिंह (rinku singh)

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button