ट्रेंडिंग

कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ा दी टेंशन, पिछले 24 घंटे के आंकड़े देख रह जाएंगे दंग !

COVID 19 Sub Variant JN.1 Updates: देश में कोरोना का JN.1 वेरियंट मिलने के बाद एक बार फिर अस्पताल अलर्ट हो गए हैं। लोगों को डर है कि कहीं ये वेरियंट कोरोना की चौथी लहर तो नहीं लाएगा। हालंकि, डॉक्टर्स ने इस नए वेरियंट को उतना खतरनाक नहीं माना है।मगर फिर भी कोरोना को लेकर हमें सतर्कता फिर से बढ़ानी होगी।

दरअसल आपको बता दें कि देश में कोरोना का नया सब वेरियंट JN.1 आ गया है।JN.1 वेरियंट 3 राज्यों तक फैल गया है।इसमें सबसे ज्यादा मामले गोवा के हैं। यहां 19 केस मिले हैं, इसके साथ केरल और महाराष्ट्र में भी 1-1 मामला सामने आया।

Also Read: Latest Hindi News India Alliance । News Today in Hindi

नया वेरियंट मिलने के साथ कोरोना के मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। देश में कोरोना के 358 नए मरीज मिले हैं।फिलहाल कोरोना के एक्टिव केस 2,669 हैं..यानी इतने लोग कोरोना का इलाज करा रहे हैं। हालांकि, एक्सपर्टस का अभी भी मानना है कि इस नए वेरियंट से कोई बड़ा खतरा नहीं है। भारत में लगभग हर व्यक्ति को वैक्सीन लग चुकी है। ये वेरियंट ओमिक्रॉन की तरह ही है, लिहाजा इससे डरने की जरूरत नहीं है। हम सभी को ओमिक्रॉन वेरियंट के बारे में पता है, 2 साल से हम उसे देख रहे हैं। शायद हममें में से कई लोग उससे संक्रमित भी हुए हों। ये उसी वायरस से मिलता-जुलता है। इसीलिए WHO ने इसकी निगरानी करने की बात की है। ये खतरनाक नहीं है। हमें ज्यादा डाटा के साथ निगरानी करनी चाहिए । फिलहाल घबराने की ज़रूरत नहीं है।

Also Read: Latest Hindi News India Alliance । News Today in Hindi

N.1 वेरियंट के अलावा कोरोना के दूसरे वेरियंट भी एक्टिव हैं। फिलहाल 17 राज्यों में कोरोना के मरीज हैं। दिल्ली उत्तरप्रदेश गुजरात….महाराष्ट्र हरियाणा मध्यप्रदेश, राजस्थान, पंजाब झारखंड, गोवा, असम जम्मू कश्मीर, कर्नाटक केरल पुडुचेरी, तमिलनाडु और तेलंगाना। वैसे17 में से 4 राज्य ऐसे हैं। जहां सबसे ज्यादा नए केस हैं।

इधर, दिल्ली से सटे NCR के इलाकों में भी कोविड बढ़ रहा है। नोएडा में 54 साल के बुजुर्ग कोविड पॉजिटिव हुए तो गाजियाबाद में 24 घंटे के अंदर 3 केस मिले। इसके साथ पंजाब और हिमाचल तक भी अलर्ट है।चंडीगढ़ में स्वास्थ्य विभाग की टीम दूसरे राज्यों में कोरोना के मामलों की मॉनिटरिंग कर रही है। देश के सबसे ऊपरी छोर पर बसे जम्मू कश्मीर तक कोरोना का असर है। जम्मू के अस्पतालों को कोरोना के खतरे के बीच तैयार कर लिया गया है।

इन तैयारियों के साथ हमें याद रखना होगा कि इस नए JN.1 वेरियंट ने अभी तक 35 से 40 देशों को बीमार किया है और ये वैरियंट अब हमारे भारत तक पहुंच गया है। लापरवाही का अंजाम हम पहले भी भुगत चुके हैं। मगर इस बार नहीं, चाहे वेरियंट नया हो पुराना। कोरोना अभी भी कोई हल्की बीमारी नहीं है। इसलिए सावधान रहने की सख्त जरूरत है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button