खेलबड़ी खबर

WPL 2024 Final: जो काम विराट कोहली नहीं कर पाए, वो स्मृति ने कर दिखाया!

WPL 2024 Final Match

WPL 2024 Final: जो काम लड़कों की RCB की टीम 15 सालों में नहीं कर पाई। वो काम महिला टीम ने महज 2 साल में कर दिखाया। RCB की टीम ने पहले तो मुंबई का घमंड तोड़ा फिर फाइनल में दिल्ली की टीम का दम तोड़ा…. ये वही RCB की टीम है… जिसका जमकर मजाक उड़ाया जा रहा था। लेकिन इस बार RCB की टीम ने दिखा दिया कि ये जॉकर्स की टीम नहीं बल्कि स्मृति मंधाना की टीम है।

WPL का फाइनल दिल्ली और RCB के बीच खेला गया। जिसमें RCB की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया, दिल्ली की टीम ने शुरुआत तो शानदार की थी। लेकिन फिर मोलेनिक्स ने एक ओवर में 3 विकेट झटक दिल्ली के अरमानों पर पानी फेर दिया। उन्होंने बैक टू बैक 3 बल्लेबाजों को आउट किया…श्रेयांका ने RCB को चौथी सफलता दिलाई…. विकेटों का सिलसिला लगातार जारी रहा और दिल्ली की टीम महज 113 रन पर आल आउट हो गई।

114 रन बनाने उतरी बैंगलुरू की टीम की शुरूआत थोड़ी धीमी रही… लेकिन फिर S. DEVINE ने तूफानी पारी खेली।  वो 32 रन बनाकर आउट हो गईं। उनका साथ कप्तान स्मृति ने भी बखूबी दिया और इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। बता दें कि WPL का ये दूसरा सीजन है। लेकिन ये जीत अपने आपमें ऐतिहासिक है… खास तौर पर RCB के फैंस के लिए क्योंकि IPL में बैंगलुरू की टीम आज तक कोई मुकाबला नहीं जीत पाई है।

क्या मिलेगा RCB की टीम को ?

चलिए अब आपको बताते हैं कि आखिरकार RCB की टीम को क्या मिलेगा…तो आपको बता दें कि RCB ने दिल्ली को 8 विकेट से फाइनल मुकाबले में हराया है। वैसे तो RCB ने पहली बार जीता WPL का खिताब जीता है। लेकिन आपको ये भी बता दें कि RCB की टीम को 6 करोड़ की इनामी राशि मिलेगी। तो वहीं DELHI CAPITALS की टीम को 3 करोड़ की इनामी राशि मिलेगी। 

ऋचा घोष के चौके के साथ  RCB बन गई चैंपियन

ऋचा घोष के चौके के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स (RCB) की टीम WPL-2 की चैंपियन बन गई। RCB ने WPL का पहला खिताब जीता है, तो वहीं अगर पिछले साल की बात की जाए तो RCB की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई भी नहीं कर पाई थी, लेकिन इस बार टीम ने शानदार खेला भी और खिताब भी अपने नाम किया है।

Read: Delhi Capitals vs RCB | WPL 2024 DC vs RCB Final Highlights

दिग्गजों ने दी बधाई

RCB की जीत के बाद दिग्गज खिलाड़ियों ने RCB को बधाई दी, साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने RCB  की टीम को बधाई दी…साथ ही भारतीय खिलाड़ियों ने भी RCB की टीम को बधाई देते हुए ट्वीट किया। तो वहीं सोशल मीडिया पर भी RCB ट्रेंड हो रहा है…और ये खिताब खास इसलिए भी है क्योंकि करीब 16 सालों से RCB की टीम खिताब नहीं जीता है। हालांकि WPL का खिताब RCB ने जीतकर ये बता दिया है कि आईपीएल 2024 में RCB की टीम शानदार प्रदर्शन जरूर करेगी। अब देखने वाली बात ये होगी की RCB की टीम आईपीएल 2024 का खिताब जीत पाती है या फिर नहीं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button