Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

बंगाल में ईडी पर हमला : राज्यपाल ने क्यों कहा ”पश्चिम बंगाल बनाना रिपब्लिक नहीं ”

ED Officials Attacked: पश्चिम बंगाल में आज ईडी टीम पर हुए हमले पर राज्यपाल बेहद नाराज हुए और कहा जिस तरह अटैक किया गया है वह निंदनीय है और राज्य सरकार को इसे रोकना होगा। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने इस मामले में गृह सचिव और डीजीपी को तलब भी किया है। बोस ने आगे कहा है कि यदि सरकार अपने कर्तव्य में विफल रहती है तो संविधान अपना काम करेगा पश्चिम बंगाल कोई बनाना रिपब्लिक नहीं है। ऐसे में सरकार को लोकतंत्र में बर्बरता और गुंडागर्दी को रोकनी चाहिये। राज्यपाल के बयान के बाद बंगाल में हलचल तेज हो गई है। कई लोग यह भी कहने लगे हैं कि जिस तरह से ईडी की टीम पर हमले किये गए हैं उसके बाद केंद्र सरकार कोई बड़ा कदम भी उठा सकती है। कई लोग यह भी कहने लगे हैं कि बंगाल में राष्ट्रपति शासन भी लगाईं जा सकती है। उधर कांग्रेस ने भी इस घटना की निंदा की है। कांग्रेस ने यह भी कहा है कि इस तरह की हिंसक बारदातें किसी भी लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। सरकार को इसे रोकने की जरूरत है।

Also Read: Latest Hindi News ED Officials Attacked । News Today in Hindi

बता दें कि आज सुबह ईडी की टीम टीएमसी नेता शेख शाहजहां के घर पहुंची थी। राशन वितरण मामले की जांच करने पहुंची ईडी पर गांव वालों ने हमला किया। सरकारी गाड़ी पर हमला किया गया। कहा जा रहा है कि ये हमले शेख शाहजहां के समर्थकों ने किया है। खबर के मुताबिक जैसे ही ईडी की टीम शेख शाहजहां के गांव संदेशखली पहुंची और घर पर जांच की शुरुआत की तभी टीएमसी के लोगों ने ईडी अधिकारीयों को घेर लिया एयर ईडी के साथ गए केंद्रीय बलों पर हमलावर हो गए। भारी प्रदर्शन भी किया गया इसके साथ ही टीम पर हमले भी किये गए। हमले के बाद टीम को वापस लौटना पड़ा। गांव वालों के हमले में वाहनों को भी छती पहुंचाई गई। छतिग्रस्त वाहनों को छोड़कर ईडी टीम को ऑटो रिक्शा से वापस होना पड़ा। खबर ये भी है कि हमले में एक दो लोगों को चोटे भी आई है। ईडी के एक अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी को कहा है कि इस तरह का हमला अप्रत्याशित था। हमारे अधिकारीयों को खुद को बचने के लिए वहां से भागना पड़ा। केंद्रीय बलों पर भी हमले किये गए और उनके वाहनों को छतिग्रस्त कर दिया गया।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

इस हमले के बाद आगे क्या कुछ होगा यह देखने की बात है। लेकिन इस बंगाल की राजनीति गर्म हो गई है। जानकार यह भी मान रहे हैं कि जिस तरह से राज्यपाल ने प्रतिक्रिया दी है उसके बाद अब बंगाल में कोई बड़ी घटना भी घट सकती है। हालांकि अभी तक इस मामले पर सीएम ममता बनर्जी का कोई बयान नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि गृह सचिव और डीजीपी के साथ राज्यपाल की क्या बात होती है यह देखने की बात होगी। जानकार यह भी कह रहे हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बंगाल में अब कुछ भी हो सकता है। बीजेपी किसी भी सूरत में बंगाल में पानी पकड़ मजबूत करना चाहती है लेकिन ममता बनर्जी भी किसी भी सूरत में बंगाल में बीजेपी की राजनीति को ध्वस्त करने को तैयार है। अब आगे क्या कुछ होता है यह इस बात पर निर्भर करेगा कि राज्यपाल क्या एक्शन लेते हैं। अगर राज्यपाल ने राज्य सरकार के खिलाफ कोई सख्त कदम उठाती है तो ममता की मुश्किलें बढ़ सकती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button