Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगदिल्लीबड़ी खबर

गणतंत्र दिवस पर चप्पे-चप्पे पर पहरा, आतंकियों पर होगा करारा ‘प्रहार’!

Republic Day: गणतंत्र दिवस (Republic Day) से पहले देशभर में सुरक्षा सख्त कर दी गई है। जाहिर है जम्मू-कश्मीर की संवेदनशीलता को देखते हुए यहां पर विशेष एहतियात बरती जा रही है। खास बात ये है कि यहां पर सुरक्षा एजेंसियों को आतंकी साजिश के इनपुट मिले हैं।लेकिन हमारी जांच एजेंसियां हर साजिश को नाकाम करने में सक्षम हैं। दरअसल, देश की सुरक्षा एजेंसियों को इस बात के इनपुट मिले हैं कि 26 जनवरी के मौके पर पाकिस्तान में फलने फूलने वाले आतंकी देश की सरहद में घुसपैठ कर सकते हैं और हमारे देश की सीमा के अंदर अपनी नापाक साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के मुताबिक हालात को देखते हुए पूरे जम्मू को हाई अलर्ट पर डाल दिया गया है। चप्पे चप्पे पर सघन तलाशी आभियान चलाया जा रहा है।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi 

दरअसल आपको बता दें कि जम्मू में पुलिस की SOG के अलावा CRPF की तैनाती बढ़ा दी गई है। बर्डर एरिया से लेकर जम्मू के आंतरिक क्षेत्रों में निगरानी बढ़ा दी गई है। जम्मू को छावनी में तब्दील कर आने जाने वाली गाड़ियों की चेकिंग हो रही है। सुरक्षा एजेंसियां जमीन पर सख्ती कर ही निश्चिंत नहीं है… आसमान से भी निगरानी की जा रही है। ड्रोन कैमरे की मदद से हालात पर पैनी नजर है। हाईवे पर भी CRPF की ओर से सख्ती बढ़ा दी गई है। अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है ।  इसके साथ ही सरप्राइज नाके भी लगाए जा रहे है।

घाटी में हाई अलर्ट पर सेना

जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर भी CRPF के जवान लगातार पेट्रोलिंग के साथ-साथ हाईवे के अलग-अलग इलाकों में चेकिंग कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस हर संदिग्ध गाड़ियों की तलाशी कर रही है। इसके साथ ही सरप्राइस नाके भी लगाए जा रहे है। दरअसल, देश की सुरक्षा एजेंसियों को इस बात के इनपुट मिले हैं कि 26 जनवरी के मौके पर पाकिस्तान में फलने फूलने वाले आतंकी देश की सरहद में घुसपैठ कर सकते हैं और हमारे देश की सीमा के अंदर अपनी नापाक साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के मुताबिक 200 से 250 आतंकी जम्मू के जरिए घुसपैठ की फिराक में हैं। आतंकी संगठन लश्कर के 3 से 4 आतंकी भी घुसपैठ की कोशिश में हैं। हालात को देखते हुए पूरे जम्मू को हाई अलर्ट पर डाल दिया गया है। चप्पे चप्पे पर सघन तलाशी आभियान चलाया जा रहा है। जम्मू में पुलिस की SOG के अलावा CRPF की तैनाती बढ़ा दी गई है। बर्डर एरिया से लेकर जम्मू के आंतरिक क्षेत्रों में निगरानी बढ़ा दी गई है। सुरक्षा एजेंसियां जमीन पर सख्ती कर ही निश्चिंत नहीं है… आसमान से भी निगरानी की जा रही है। ड्रोन कैमरे की मदद से हालात पर पैनी नजर है।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi 

ये तैयारी है देश के प्रहरियों की ताकि हम और आप चैन से गणतंत्र दिवस मना सकें। पूरे जम्मू में पुलिस लगातार सरेंडर किए आतंकियों और आतंकियों के पूर्व मददगारों संदिग्धों से लगातार पूछताछ कर रही है। कोशिश यही है कि कहीं कोई गलती ना हो जाए। सुरक्षाबलों की मुस्तैदी का अंजादा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि पिछले साल राजौरी और पुंछ में 30 आतंकी मारे जा चुके हैं।

गणतंत्र दिवस को लेकर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं घाटी के संवेदनशील इलाको में भारतीय सेना दिन-रात पेट्रोलिंग कर रही है। 26 जनवरी से पहले जम्मू कश्मीर पुलिस को आतंकी हमले को लेकर काफी इनपुट्स मिले हैं, जिसके बाद जम्मू कश्मीर में सुरक्षा ग्रिड को हाई अलर्ट मोड में डाल दिया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है। साथ ही ड्रोन के जरिए निगरानी रखी जा रही है। हाईवे पर भी CRPF की ओर से सख्ती बढ़ा दी गई है। अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button