Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

जाने कौन है काजल झा, कैसे बनी 80 करोड़ की मालकिन, कैसे आई गैंगस्टर नजदीक

Ravi Kana Kajal Jha: यूपी के ग्रेटर नोएडा में लगातार गैंगस्टरों पर शिकंजा कसा जा रहा है. बीते गुरुवार को पुलिस ने सरिया और स्क्रैप माफिया रवि नागर उर्फ रवि काना गिरोह की काजल झा की लगभग 80 करोड़ की संपत्ति सील कर दी गई है. पुलिस ने संपत्ति को सील करने के बाद कार्रवाई का दायरा बढ़ा दिया है. ग्रेटर नोएडा की पुलिस ने बीते गुरुवार को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी दिल्ली में बनी कोठी को सील कर दिया है. जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 80 करोड़ रुपये की बताई जा रही है. पुलिस के जांच पड़ताल में सामने आया है कि इस कोठी में माफिया रवि नागर उर्फ रवि काना के गिरोह में काम करने वाली गैंगस्टर काजल झा रहती है. काजल झा रवि नागर की कथित गर्लफ्रेंड है. बताया जा रहा है कि इस कोठी को रवि ने उसे गिफ्ट में दिया था. इसी बीच पुलिस को गिरोह के 2 अन्य गैंगस्टरों की लोकेशन मिलने के बाद पुलिस ने घेराबंदी शुरू कर दी है. इसके साथ ही पुलिस को गिरोह के गाजियाबाद, दिल्ली, पंजाब, देहरादून, बुलंदशहर में स्थित कई ठिकानों, संपत्ति और गोदामों का पता चल गया है. कई शहरों में पुलिस टीम ने डेरा डाल दिया है. बहुत जल्द इन सभी ठिकानों पर कार्रवाई की तैयारी की जाएगी .

Also Read: Latest Hindi News Ravi Kana Kajal Jha । News Today in Hindi

वहीं DCP शाद मियां खान ने जानकारी देते हुए बताया कि स्क्रैप माफिया रवि नागर उर्फ रवि काना को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने लगातार कई शहरों में दबिश दी है. इस दौरान पुलिस ने रवि नागर की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में लगभग 1000 मीटर में बनी कोठी को सील कर दिया है. इस कोठी में गैंगस्टर एक्ट की वांछित काजल झा रहती थी. पुलिस जब कोठी पर कार्रवाई करने लिए कोठी में पहुंची तो वहां पर कोई नहीं था. पुलिस ने कोठी से कुछ महत्वपूर्ण कागजात को बरामद किया हैं. इस महत्वपूर्ण कागजात में लेनदेन और कंपनियों के कागजात शामिल हैं. DCP ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी कोठी को सील कर दिया गया है. बाकी कार्रवाई कोर्ट के माध्यम से होगी. इससे अलग नैनीताल, देहरादून, राजस्थान समेत कई और प्रदेश के शहरों में संपत्ति होने की आशंका जताई जा रही है. सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने उसके घर दादूपुर और कासना में छापा मारने के दौरान कई बोरियों को बरामद किया है. लोगों में चर्चा थी कि उनमें नोटों के बंडल है. आशंका ये भी है की लगभग 100 करोड़ से अधिक कैश अभी अलग-अलग ठिकानों पर छुपाया गया है. इसके साथ ही देहरादून में भी रवि नागर ने गैंगस्टर पत्नी मधु के लिए कोठी बनाई है. बहुत जल्द ही इस पर भी पुलिस कार्रवाई कर सकती है.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

ATM और बैंक खाते बंद कराए

DCP ने जानकारी देते हुए बताया कि रवि नागर और उसके गैंग के सभी सदस्यों के बैंक खाते को फ्रीज कर दिया गया है. इससे अलग ATM समेत बहुत सारे कार्डों को भी ब्लॉक करने के लिए संबंधित बैंक को सूचित कर दिया गया है. जिससे कि आरोपी अपने अकाउंट से एक भी रुपए दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर न पाए. पुलिस की जांच में एक बहुत ही महत्वपूर्ण सुराग मिला है. जहां रवि सिर्फ स्क्रैप माफिया नहीं है बल्कि बड़ा ट्रांसपोर्टर भी है. उसके 35 से अधिक कंपनियों में ट्रांसपोर्ट के ठेके भी हैं. उसके ट्रांसपोर्ट में लगभग 300 से अधिक ट्रक और अन्य गाड़ियां चल रही हैं. ट्रांसपोर्ट से हर महीने लगभग करोड़ों रुपये की कमाई होती है. आरोपियों के जिन ठिकानों पर पुलिस की टीमें पहुंच रही है वहां से न केवल गैंगस्टर बल्कि उनके करीबी और कर्मचारी भी फरार मिलते हैं. मौके पर वहां पर कोई नही मिलता है. सभी को ये डर सता रहा है कि गैंगस्टरों के साथ रहने और काम करने की वजह से उन पर कार्रवाई न हो जाए. इसके साथ ही आरोपियों के सबसे बड़े मददगार और सफेदपोशों में भी अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है और किसी तरह अपने आपको गिरोह से अलग दिखाने और कार्रवाई से बचने की जुगाड़ लगा रहे हैं.

आपको बता दें कि जिले में जिस दौरान सुंदर भाटी और रणदीप भाटी गिरोह पर ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही थी. उस समय रवि गिरोह के काले कारोबार को बढ़ाने में जुटा हुआ था. गिरोह के नेताओं और अफसरों से अपनी पहचान बढ़ा रहा था. बहुत से अधिकारी यहां आए और ट्रांसफर होने के बाद चले गए लेकिन कोई अधिकारी रवि नागर के गैंग पर कार्रवाई नहीं की

Rohit Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button