Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Latest Political News Today: PM मोदी पर 6 साल के लिए चुनावी बैन लगाने की मांग को लेकर आज होगी हाईकोर्ट में सुनवाई

Hearing will be held in the High Court today regarding the demand for electoral ban on PM Modi for 6 years.

Latest Political News Today: शुक्रवार, 26 अप्रैल को दिल्ली हाई कोर्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narandra modi) को छह साल के लिए राजनीति से प्रतिबंधित करने की मांग पर सुनवाई करेगा। वकील आनंद एस जोंधले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आचार संहिता तोड़ने का आरोप लगाते हुए हाई कोर्ट में याचिका दायर की है.

15 अप्रैल को अपनी अपील में जोंधले ने कहा था कि पीएम मोदी सर्वशक्तिमान और मंदिरों के नाम पर जनता से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा, “9 अप्रैल को प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश (uttar Pradesh)  के पीलीभीत में अपने भाषण के दौरान सिख और हिंदू देवी-देवताओं के साथ-साथ उनके संबंधित पूजा स्थलों के नाम पर वोट मांगे।” वकील जोंधले ने इसी भाषण को आधार बनाया है.

याचिकाकर्ता ने लगाया आरोप कहा पीएम मोदी की कुछ टिप्पणियां पैदा करती हैं नफरत

जोंधले के अनुसार, मोदी ने दावा किया कि उन्होंने राम मंदिर के निर्माण का आदेश दिया है। करतारपुर साहिब कॉरिडोर बनाया। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी  (uttar Pradesh) ने घोषणा की कि उन्होंने गुरुद्वारों में परोसे जाने वाले लंगर पर जीएसटी हटा दिया है। गुरु ग्रंथ साहिब के कई अफगानी संस्करण भी।

याचिकाकर्ता जोंधले के अनुसार, आचार संहिता के तहत किसी भी पार्टी या उम्मीदवार को ऐसी किसी भी गतिविधि में शामिल होने की अनुमति नहीं है जो दो जातियों या समुदायों के बीच तनाव पैदा कर सकती हो।

इसके अलावा, उन्होंने मोदी की शिकायत चुनाव आयोग तक ले जाने का दावा किया और कहा कि आईपीसी की धारा 153ए – जो समूहों के बीच नफरत भड़काने पर रोक लगाती है – लागू की जाए। दूसरी ओर, आयोग ने कोई कार्रवाई नहीं की.

पीलीभीत में PM मोदी ने भाषण के दौरान यें कहा था

1. पीएम मोदी ने कहा, “500 साल के इंतजार के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हुआ।” भारतीय गठबंधन के ये सदस्य राम मंदिर बनने से पहले भी तिरस्कृत थे और अब भी हैं। उन्होंने मंदिर का निर्माण रोकने की हरसंभव कोशिश की. उन्हें अभिषेक समारोह में आमंत्रित किया गया और मंदिर के लोगों ने उनके सभी दोषों को क्षमा कर दिया; फिर भी, उन्होंने निमंत्रण ठुकरा दिया।

2. मोदी के अनुसार, हमारे सिख भाइयों और बहनों को 1984 में कांग्रेस के हाथों क्या सहना पड़ा, जिसे समाजवादी पार्टी आज भी समर्थन करती है, यह कोई नहीं भूल सकता। यह भाजपा है, जो सिखों के साथ खड़े होने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। जब हजारों श्रद्धालु, अपने दिलों में दशकों की पीड़ा और पीड़ा लेकर, प्रार्थना करने के लिए करतारपुर साहिब कॉरिडोर के माध्यम से करतारपुर साहिब की यात्रा करते हैं, तो हम गर्व से भर जाते हैं।

भाजपा ने लंगर के सामान पर जीएसटी हटाया। विदेशियों को सेवा का मौका देने के लिए, हमने सुनिश्चित किया कि श्री हरमिंदर साहब एफसीआरए के साथ पंजीकृत हों। हमने साहिबजादों के साहस की याद में बहादुर बाल दिवस मनाया।

3. प्रधान मंत्री ने कहा: “कांग्रेस का घोषणापत्र कांग्रेस के बजाय मुस्लिम लीग का घोषणापत्र प्रतीत होता है।” सपा और कांग्रेस सीएए के विरोध में हैं. अगर भारत विदेशों में हुए अपराधों के कारण भागने को मजबूर हुए सिख और हिंदू भाई-बहनों को नागरिकता नहीं देगा तो क्या कोई और नागरिकता देगा?

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button