ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Srinivas BV: असम यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष अंगकिता दत्ता ने श्रीनिवास बी.वी. पर लगाए  उत्पीड़न के आरोप

भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में यात्रा को सहभागी रही असम यूथ कांग्रेस की अध्यक्ष अंगकिता दत्ता ने यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी (Srinivas BV) पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि इस बात की जानकारी उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका से भी की थी लेकिन अभी तक उन्हें न्याय नहीं मिला है। श्रीनिवास पर कोई करवाई नही की गई है। दत्ता ने कहा है कि श्रीनिवास इन्हे लगातार परेशान करते रहे हैं। और मेरे लिंग के आधार पर भी भेदभाव किया है। अब मेरे शिक्षा और संस्कार इस बात की गवाही नहीं देते कि अब इसे बर्दास्त किया जाए। हमने कई दफा इस मामले को राहुल गांधी समेत कई नेताओं तक पहुंचाया लेकिन श्रीनिवास के खिलाफ कोई करवाई नही हुई। श्रीनिवास खुद को बड़ा नेता मानते हैं और महिलाओं को अपमानित करते रहते हैं।

अपने नया पोस्ट में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को टैग करते हुए दत्ता ने लिखा है कि पहले मुझे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर बहुत विश्वास था। श्रीनिवास के उत्पीड़न और मेरे प्रति अपमानजनक भाषा के इस्तेमाल के बारे में उन्हें अवगत कराने के लिए मैं भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) गई थी ।लेकिन अभी तक कोई जांच नही की गई। दत्ता ने दावा किया कि वह श्रीनिवास के खिलाफ कारवाई करने के लिए पार्टी के शीर्ष नेताओं की प्रतीक्षा में महीनो तक चुप रही लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ। अपने ट्वीट में दत्ता ने पूछा है कि “मैं एक महिला नेता हूं। अगर मैं ही इस तरह से उत्पीड़न से गुजरती हूं तो अन्य महिलाओं को पार्टी में शामिल होने के लिए कैसे प्रोत्साहित करूं।  एक सेक्सिस्ट और रूढ़िवादी युवा कांग्रेस (Congress) का नेतृत्व कैसे कर सकता है ?एक महिला को हर बार प्रताड़ित करना और अपमानित करना। क्या हुआ प्रियंका गांधी ? लड़की हूं लड़ सकती हूं ।”

Read Also: Mukul Roy: क्या मुकुल राय फिर से बीजेपी में जाने को तैयार हैं ?

बता दें कि दत्ता के पिता कांग्रेस (Congress) के बड़े नेता रहे हैं। गोगई सरकार में वे मंत्री भी थे। अंजन दत्ता असम की राजनीति में चर्चित चेहरा रहे हैं । दत्ता ने कहा कि श्रीनिवास और उसके सचिव वर्धन यादव मुझे लगातार परेशान करते रहे हैं। रायपुर सत्र के दौरान श्रीनिवास ने मुझसे पूछा कि क्या पीती हो ? वोडका पीती हो क्या ? मैं चकित थी ।कुछ बोल नही पाई। इधर श्रीनिवास ने दत्ता के खिलाफ नोटिस भेजा है ।उसने कहा है कि दत्ता उसे बदनाम कर रही है और पार्टी छोड़ने का बहाना ढूंढ रही है। चुकी दत्ता लगातार असम के मुख्यमंत्री हिमंत सरमा के साथ संपर्क में है इसलिए दत्ता उसे बदनाम कर बीजेपी ने जाना चाहती है।

लेकिन सवाल है कि दत्ता ने ऐसा जो आरोप लगाए है उसकी जांच तो को हो जानी चाहिए। बिना जांच किए कोई कैसे कह सकता है कि किसी को अब्दमाम करने के लिए कोई आरोप लगा रहा है ।राहुल गांधी को पहल करनी चाहिए

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button