Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहररोजी-रोटी

SBI Share Price: 800 पर पहुंच SBI ने बनाया नया कीर्तिमान… रिकार्ड तोड रहा शेयर

Share Market News Today - News Watch India

Share Market News Today! गुरुवार को एसबीआई बैंक का शेयर 4.23 फीसदी बढ़कर 805.95 रुपये के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया. फिर भी, व्यापार के अंत तक एसबीआई बैंक (sbi bank) के शेयर 5.12% बढ़कर ₹812.70 पर थे।

गुरुवार को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया लिमिटेड (एसबीआई) के शेयरों ने एक नया रिकॉर्ड बनाया। पीएसयू बैंक (PSU Bank ) का शेयर तब सर्वकालिक उच्चतम स्तर पर पहुंच गया जब इसने पहली बार 800 की सीमा पार की। एक्सिस और इंडसइंड बैंक के वित्तीय नतीजों की घोषणा के साथ ही एसबीआई (sbi) के शेयरों में आश्चर्यजनक उछाल आया। इन बैंकों के जबरदस्त मुनाफ़े की वजह से गुरुवार को बैंकिंग उद्योग में हरियाली छा गई।

गुरुवार को एसबीआई बैंक (sbi Bank) का शेयर 4.23 फीसदी बढ़कर 805.95 रुपये के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया. फिर भी, व्यापार के अंत तक एसबीआई बैंक के शेयर 5.12% बढ़कर ₹812.70 पर थे। एसबीआई बैंक के शेयरों में इस उछाल के बीच कुछ विश्लेषकों ने अपने विचार साझा किए हैं. आइए जानते हैं इसके शेयर कितनी दूर तक जाने की संभावना है।
कहां तक जाएंगे एसबीआई बैंक के शेयर?

Read Business News Today: Stock and Share Market News Updates NWI

एक्सिस सिक्योरिटीज के तकनीकी अनुसंधान प्रमुख, राजेश पालवीय ने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) एक पीएसयू बैंक है। पाल्विया ने कहा, ”अगले दो से तीन दिनों में स्टॉक में 820-830 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।” आप अपना स्टॉप लॉस 750 रुपये पर रख सकते हैं। एक्सिस सिक्योरिटीज ने भविष्यवाणी की है कि मार्च तिमाही के लिए एसबीआई की अग्रिम और जमा वृद्धि क्रमशः 14% और 11% होगी। हालाँकि, वेतन संशोधन के कारण ओपेक्स शायद कुछ हद तक अधिक होने वाला है।

एक्सिस बैंक बना चौथा सबसे बड़ा कर्जदाता
मार्च तिमाही के नतीजों और कोटक महिंद्रा बैंक पर प्रतिबंध के बाद बाजार पूंजीकरण के मामले में एक्सिस बैंक अब चौथा सबसे बड़ा ऋणदाता है। एक्सिस बैंक (axis bank) के शानदार तिमाही नतीजों के बाद, बैंकिंग उद्योग में अच्छी तेजी आई है, जिसने एसबीआई शेयरों में हालिया उछाल में योगदान दिया है। कोटक महिंद्रा बैंक (kotak Mahindra bank) पर प्रतिबंध के परिणामस्वरूप इसमें 10% की गिरावट आई।

छह महीने में इतना रिटर्न
इस महीने की शुरुआत में फिच रेटिंग्स के अनुसार, एसबीआई (SBI) में सभी भारतीय बैंकों की तुलना में सबसे कम जोखिम और सबसे बड़ा बिजनेस प्रोफाइल स्कोर है। हम आपको बताना चाहेंगे कि पिछले छह महीनों में एसबीआई बैंक (SBI Bank) के शेयर की कीमत में 48.45% की बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा इस साल अब तक इसका रिटर्न 26.61% रहा है।

डिस्क्लेमरः News Watch India दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह बाजार के आकलन और उनके उतार चढ़ाव की समीक्षा मात्र होती है, आपको बताई जाने वाली खबरें के लिए न तो वेबसाइट और न ही उसके मैनेजमेंट के ये उद्देश्य है की आप खबर जरिए ही इन्वेस्टमेंट करें। News Watch India सिर्फ अपने यूजर्स को बताता है कि आज मार्केट की स्थिति क्या हो सकती है लेकिन साथ में ये सलाह भी देता है की वह कहीं भी निवेश का निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button