Live UpdateSliderधर्म-कर्मन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Acharya Pramod Krishnam: सनातन की बात करने वाले आचार्य प्रमोद कृष्णम के खिलाफ कांग्रेस ने कर दी बड़ी कार्रवाई!

Congress high command continuously opposes Acharya Pramod Krishnam

Acharya Pramod Krishnam: एक ऐसा कांग्रेस का नेता जो हिंदुओं की बात करता है, एक ऐसा नेता जो सनातन के लिए अपनी ही पार्टी के आलाकमान से लड़ जाता है। एक ऐसा प्रवक्ता जो सही को सही और गलत को गलत कहने का दम रखता है, जी हां बात हो रही है देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आचार्य प्रमोद कृष्णम की (Acharya Pramod Krishnam) जिनको अब कांग्रेस ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

दरअसल आपको बता दें कि आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam)लगातार सनातन की बात करते हैं, उनका साफ कहना है कि राम से बढ़कर कोई नहीं, लेकिन वहीं दूसरी ओर कांग्रेस आलाकमान लगातार उनका विरोध करता है। इसी कड़ी में पार्टी ने अनुशासनहीनता को लेकर कार्रवाई की है। कांग्रेस पार्टी ने आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam)को 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है। दरअसल, उन्होंने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी और उनकी जमकर तारीफ की थी। साथ ही अन्य कैबिनेट मंत्रियों से भी मुलाकात की थी।

आचार्य प्रमोद कृष्णम वही नेता हैं, जो लगातार कांग्रेस पार्टी पर प्रहार करते थे, कई दफा TV डिबेट में भी देखा जा चुका है कि वो सनातन के लिए अपनी ही पार्टी के आलाकमान से भिड़ जाते थे। अनुशासनहीनता की शिकायतों और पार्टी के खिलाफ बार-बार बयानबाज़ी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

पहले से था तय…!

पूर्व कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम लगातार बीजेपी नेताओं के संपर्क में रहते थे, कई दफा उन्होंने बीजेपी आलाकमान से मुलाकात भी की है। काफी दिनों से वह कांग्रेस के बाकी नेताओं पर हमला कर रहे थे। वे राहुल गांधी पर भी हमला करते हैं और खड़गे को भी नहीं छोड़ते। जब से कांग्रेस वालों ने अयोध्या मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में जाने से इंकार किया है तब प्रमोद कृष्णम और भी बिफरे हुए थे।वैसे तो प्रमोद कृष्णम प्रियंका गाँधी के नजदीकी रहे हैं। वे अक्सर राहुल के साथ ही खड़गे पर भी वार करते नजर आते हैं।

जिस तरह से वे कांग्रेस के बाकी नेताओं पर वार करते हैं और बीजेपी और मोदी की सराहना करते है कि उससे साफ़ हो गया है कि प्रमोद कृष्णम बीजेपी में जा सकते हैं। खरगे और राहुल पर तंज कस्ते हुए आचर्य प्रमोद कृष्णम ने कहा था कि बड़े नेताओं को अपनी मर्यादा और भाषा का ध्यान रखना चाहिए। कार्यकर्ताओं से ही पार्टी बनती है। कार्यकर्ता ही कर्मठ और वीर होते हैं तो पार्टी आगे बढ़ती है। सभी पार्टियां की कार्यकर्ताओं के खून पसीने की बुनियाद पर ही तैयार होती है। कांग्रेस भी कार्यकर्ताओं की बुनियाद पर ही टिकी हुई है।

मुझे लेकर जिस तरह की भाषा का उपयोग पारी के नेता कर रहे हैं वह ठीक नहीं है। उन्हें क्षमा मांगनी चाहिए। लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ पिछली बार चुनाव लड़ चुके आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल गाँधी पर भी निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि वे राहुल गाँधी से साल भर से मिलने का समय मांग रहे हैं लेकिन समय नहीं मिल रहा है। शायद मेरा संदेश उन तक पहुंच ही नहीं रहा है। कोई सन्देश को नहीं पहुंचा रहा है। जबकि सीएमओ को फोन करने के चार दिन बाद ही मिलने का समय तय हो गया। हमारी मुलाकात भी हो गई।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button