ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Breaking News: कल से रायपुर में कोंग्रेसियोंका लगेगा मजमा, इधर पवन खेड़ा को ढीली पुलिस ने विमान से उतारा

राजनीतिक दुश्मनी अब चरम पर पहुँच गई है। सत्ता पक्ष और विपक्ष में दुश्मनी की ऐसी लकीर पहले कभी देखि नहीं गई। कोई किसी पर न कुछ बोलने से बाज आता है और न ही कुछ सुनने को तैयार है। छतीसगढ की राजधानी रायपुर में कल से कांग्रेस का महाधिवेशन होने जा रहा है। तीन दिनों के इस अधिवेशन में बड़ी संख्या में कोंग्रेसी वहाँ पहुँच रहे हैं। कहा जा रहा है कि कोई 15000 से ज्यादा डेलीगेट्स वहां पहुंचेंगे और तीन दिनों में कांग्रेस के भविष्य पर बात करेंगे और आगामी राजनीति की व्यूहरचना का रोडमैप भी तैयार करेंगे। लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आयी है। 

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा कई नेताओं के साथ रायपुर जा रहे थे लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें हवाई जहाज से नीचे उतार लिया। पुलिस की इस कार्रवाई का  विमान में साथ जा रहे नेताओं ने काफी विरोध किया और मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। कोंग्रेसी नेता इंडिगो की प्लेन से रायपुर जा रहे थे। जैसे ही खेड़ा जहाज में बैठ रहे थे स्टाफ ने उन्हें बताया कि आप पर डीसीबी का नोटिस है इसलिए आप इस प्लेन से नहीं जा सकते।

 उधर इस मामले पर अब खेड़ा का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि ‘दिल्ली पुलिस अधिकारी मेरे  सामने आये और कहा कि आपका सामान चेक करना है। हमने कहा कि हमारे पास कोई सामान नहीं है तब उन्होंने कहा कि चलिए डीसीपी आप से बात करेंगे। डीसीपी अभी तक नहीं आये हैं। मै इन्तजार  कर रहा  हूँ।

जानकारी के मुताबिक़  खेड़ा पर असम और यूपी पुलिस ने केस दर्ज किया है। खबर के मुताबिक़ खेड़ा पर असम पुलिस ने कम्युनल डिस्टर्बेंस और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर केस  दर्ज किया है। जानकारी मिल रही  है कि

ये भी पढ़े: Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ में ऐतिहासिक चर्च की अनसुनी दास्तां.

असम पुलिस के आवेदन पर दिल्ली पुलिस खेड़ा को गिरफ्तार कर सकती है। अब खेड़ा के साथ यात्रा कर रहे कोंग्रेसी भी नीचे खड़े हैं और आंदोलन कर रहे हैं।  कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा है कि ”बीजेपी हमारे अधिवेशन से  घबरा गई है। अगर खेड़ा ने कोई गलत किया है तो लुकाछिपी करने की क्या जरूरत है। कार्रवाई कीजिए। जबतक खेड़ा  नहीं आते हम प्लेन को उड़ने नहीं देंगे।” 

बता दें कि   20 फरवरी को पवन खेड़ा दिल्ली में पत्रकारों से बात कर रहे थे। हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर उन्होंने कहा था, ‘जब अटल बिहारी बाजपेयी जेपीसी बना सकते हैं तो नरेंद्र गौतमदास मोदी को क्या समस्या है।’ अपने बयान में उन्होंने नरेंद्र दामोदरदास मोदी को गौतमदास मोदी कहा था।  बाद में इस बयान  की काफी भर्तसना  भी की गई। खेड़ा के खिलाफ लखनऊ में एक मामला भी दर्ज किया गया।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button