उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Controversial Statement: अरशद मदनी के ओम और अल्लाह एक बताने पर मचा भूचाल

जमीयत उलेमा हिंद के तीन दिवसीय सम्मेलन राजधानी दिल्ली में आयोजित किया गया था। जहां सभी धर्म गुरुओं को बुलाया गया था। इस सम्मेलन ने सभी धर्म गुरुओं ने पहुंचकर देश की एकता, अखंडता व भाई चारे के लिए अपना समर्थन दिया था। लेकिन सम्मेलन के अंतिम दिन जमीयत उलेमा हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरशद मदनी के भाषण में उनके द्वारा इस्लाम को ही सबसे पुराना धर्म बताने व भगवान राम, शिव, मनु आदि के अस्तित्व को नकारने पर जैन मुनि का प्रतिनिधित्व कर रहे लोकेश मुनि ने मंच से अपना विरोध जताया था।

सहारनपुर । जमीयत उलेमा हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरशद मदनी के ओम और अल्लाह एक बताने वाले बयान पर यहां भूचाल मचा हुआ है। मदनी के बयान के समर्थन में दूसरे धर्मों के राजगुरु ही नहीं, बल्कि राजनीतिक दलों के नेता भी खिलाफ हो गये हैं। ओम और अल्लाह एक बताने पर किसी ने मुस्लिम नेता ने भी उनका समर्थन नहीं किया है।


यहां तक की कट्टर इस्लामी सोच वाले सपा सांसद शफीकुर्रहमान वर्क ने भी अरशद मदनी के बयान को गलत करार दिया है। शफीकुर्रहमान वर्क ने कहा कि अरशद मदनी के ओम और अल्लाह एक बताने वाले बयान विवाद बढ़ाने वाला है। उन्होने कहा कि वे ओम को अल्लाह नहीं मानते।

मदनी के विरोध में मंच के नीचे उतरकर मीडिया से बात करते जैन मुनि लोकेश जी


बता दें कि जमीयत उलेमा हिंद के तीन दिवसीय सम्मेलन राजधानी दिल्ली में आयोजित किया गया था। जहां सभी धर्म गुरुओं को बुलाया गया था। इस सम्मेलन ने सभी धर्म गुरुओं ने पहुंचकर देश की एकता, अखंडता व भाई चारे के लिए अपना समर्थन दिया था। लेकिन सम्मेलन के अंतिम दिन जमीयत उलेमा हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरशद मदनी के भाषण में उनके द्वारा इस्लाम को ही सबसे पुराना धर्म बताने व भगवान राम, शिव, मनु आदि के अस्तित्व को नकारने पर जैन मुनि का प्रतिनिधित्व कर रहे लोकेश मुनि ने मंच से अपना विरोध जताया था।

यह भी पढेंःDispute with Beloved: प्रेमिका से बीच सड़क पर हुई कहासुनी, चेहरे पर ब्लेड से हमला कर किया लहूलुहान

उन्होंने मदनी के बयान पर घोर आपत्ति जताते हुए अल्लाह को ओम कहने असहमति जताई थी। लोकेश मुनि ने मंच पर ही मदनी को जानकारी न होने की बात कहते हुए उन्हें शास्त्रार्थ करने तक की चेतावनी दे डाली थी। इसके बाद जैन मुनि लोकेश अन्य धर्म गुरुओं के साथ मंच से कार्यक्रम को बीच में ही छोड़ कर चले गये थे।


उधर जमीअत उलेमा हिंद के अध्यक्ष अरशद मदनी के एक बयान के बाद हिंदू संगठनों में एक भूचाल सा आ गया है। मदनी के प्रति लोगों में काफी आक्रोश है। स्थानीय बजरंग बल ने मदनी के बयान की कड़ी निंदा की है। उन्होंने मदनी के बयान को सनानत धर्म के लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाने वाला बताया है।

विकास त्यागी सदर कोतवाली में महमूद मदनी के खिलाफ तहरीर देते हुए


बजरंग दल के प्रांत संयोजक विकास त्यागी ने जमीअत उलमा हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरशद मदनी के विरुद्ध नगर कोतवाली में एक तहरीर दी गई। विकास त्यागी ने बताया कि जमीयत उलमा ए हिंद के दिल्ली में आयोजित समारोह के समापन अवसर पर जमीयत के राष्ट्रीय अध्यक्ष का एक वक्तव्य ऐसा आया, जिससे मेरी ही नहीं, उनके इस बयान से करोड़ों हिंदुओं की भावनाएं हुई हैं। उनका जो वक्तव्य है, वह दो धर्मों के बीच में दूरी पैदा करने वाला है। पुलिस ने फिलहाल अभी जमीयत उलमा हिंद के अध्यक्ष के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button