Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

PM Modi Budget Session: “राम-राम” के संबोधन के साथ ही 2024 का शंखनाद, बजट के दौरान पीएम मोदी ने सेट किया एजेंडा

PM Modi Budget Session: नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) का एजेंडा भी सेट कर दिया। उन्होंने बजट सत्र से पहले संसद के बाहर विपक्षी सांसदों को भी जमकर सुना दिया। उन्होंने विपक्ष (Opposition) पर तंज कसते हुए कहा कि बजट सत्र सबके लिए पश्चाताप का अवसर है। सभी सांसद अच्छा परफॉर्म करके देश को आगे ले जाएं।


PM नरेंद्र मोदी ने आज 2024 लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) का एजेंडा सेट कर दिया। संसद भवन (Parliament House) के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए PM मोदी ने सबको राम-राम कहकर BJP का एजेंडा भी बता दिया। यही नहीं, PM मोदी ने आज विपक्ष को जमकर सुनाया। उन्होंने संसद में शोरशराबा करने वाले सांसदों को सीख देते हुए PM मोदी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इसबार ये सांसद देश को बढ़ाने के लिए अपनी बात रखेंगे। PM मोदी ने विपक्ष के सांसदों को सुनाते हुए कहा कि जिन्होंने सिर्फ नकारात्मक हुड़दंग शरारत पूर्ण व्यवहार किया होगा उनको शायद ही कोई याद करे। PM मोदी ने जाते-जाते सबको मेरा राम-राम बोलकर 2024 लोकसभा चुनाव को एजेंडा भी सेट कर गए।

विपक्ष को नसीहत दे गए PM

17वीं लोकसभा के अंतिम सत्र से पहले PM मोदी ने काह कि मैं आशा करता हूं कि 10 वर्ष में जिसको जो रास्ता सूझा उस प्रकार से संसद में सबने अपना अपना कार्य किया। मगर मैं इतना जरूर कहूंगा कि जिनको आदतन हूटिंग करने का स्वभाव बन गया है, जो आदतन लोकतांत्रिक मूल्यों का चीरहरण करते हैं, ऐसे सभी माननीय सांसद आज जब आखिरी सत्र में मिल रहे हैं तब जरूर आत्मनिरीक्षण करेंगे। PM ने कहा कि वो सांसद जिन्होंने पिछले 10 साल में जो किया अपने संसदीय सत्र में भी जाकर सब लोगों से पूछ लें किसी को याद भी नहीं होगा। PM मोदी ने कहा कि विरोध का स्वर तीखा ही क्यों न हो लेकिन जितने सदन में उत्तम विचारों से सदन को लाभान्वित किया होगा उनको बहुत बड़ा वर्ग आज भी याद करता होगा। आने वाले दिनों में जब संसद की चर्चाएं लोग देखेंगे तो उनका एक एक शब्द इतिहास की तारीख बनकर आएगा।

बजट सत्र में पश्चाताप कर ले विपक्ष

PM मोदी ने इशारों में विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि बजट सत्र में हुड़दंग करने वाले सांसद के लिए पश्चाताप का अवसर है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने हमारी सरकार का विरोध किया और अपनी बुद्धि से हमारे खिलाफ तीखी-तीखी प्रतिक्रिया दी होगी उसको लोकतंत्र प्रेमी जरूर पसंद करेंगे। मगर जिन्होंने सिर्फ नकारात्मक हुड़दंग और शरारापूर्ण व्यवहार किया होगा उसको शायद ही कोई याद करे। ये बजट सत्र ऐसा फुटप्रिंट छोड़ने का अवसर है। सभी सांसद इस उत्तम अवसर को नहीं जानें दें। उत्तम परफॉर्म करिए, देश के लिए अच्छे विचार रखिए। देश को उत्साह और उमंग से भर दीजिए।

नारी शक्ति की बात

PM मोदी ने बजट सत्र से पहले नारी शक्ति की भी बात की। उन्होंने कहा कि आज बजट सत्र के आरंभ में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) का भाषण होगा। इसके बाद कल निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitaraman) कल यानि 1 फरवरी को अंतरिम बजट (Interim Budget) पेश करेंगी। उन्होंने कहा कि यह एक प्रकार से नारी शक्ति के साक्षात्कार का पर्व है। PM मोदी ने कहा कि आप तो जानते हैं कि जब चुनाव का वक्त पास होता तो पूर्ण बजट (BUDGET) नहीं रखा जाता है, हम भी उसी परंपरा का निर्वाह करते हैं। पूर्ण बजट नई सरकार बनने के बाद आपके समक्ष लेकर आएंगे। इस बार एक दिशानिर्देशक बातें लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण हम सबके सामने कल अपना बजट पेश करने वाली हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button