न्यूज़बॉलीवुडमनोरंजनराज्य-शहर

OMG-2 को एक और झटका, इस वजह से दिया गया A सर्टिफिकेट

Akshay Kumar On A Certificate: अक्षय कुमार और यामी गौतम स्टारर फिल्म ओएमजी-2 (OMG-2) का रिस्पॉन्स कैसा रहा है ये सभी ने देखा है। फिल्म आने से पहले ही विवादों के दलदल में बुरी तरह से फंस गई थी। दूसरा वहीं गदर-2 ने अपने गर्दे से ओएमजी-2 पर असर डाला। फिल्म की कहानी भी ऐसी गढ़ी गई कि जिससे काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है। ओएमजी-2 में जो कहानी दिखाई गई है पूरी तरह से धार्मिक तथ्यों के इर्द-गिर्द गढ़ी गई है। जब इस फिल्म ने सिनेमाघरों में दस्तक दी तो नतीजा नकारात्मक देखने को मिला। फिल्म कमाई के नाम पर बिल्कुल सुस्त रही है। जो ओपनिंग में ही मात खा गई। गहरे विवादों से जूझ रही इस फिल्म को अब दूसरा झटका भी देखने को मिला है। फिल्म को सीबीएफसी ने A सर्टिफिकेट दिया है। जिसके बाद से इस फिल्म की रेटिंग और भी कम पड़ गई है। इस फिल्म को झटके पे झटके मिल रहे हैं। फिल्म के लीड एक्टर अक्षय कुमार खासे नाराज हैं।

ये फिल्म एक तरह से पूरी तरह से विवादों से गिरी हुई है पहले अक्षय कुमार को भगवान शिव के रूप में दिखाया गया जिसमें अक्षय कुमार के भगवान शिव के रूप में कुछ अभद्र सीनों पर एतराज जताया, हिंदूओं की आस्था को ठेस पहुंचने का आरोप लगा। फिर इसके बाद फिल्म में बड़े किरदार यानी की अक्षय कुमार को भगवान शिव के बजाय उन्हें शिव के दूत में दिखाया गया तो इसे लेकर भी लोगों में भारी गुस्सा देखने को मिला। इसे भी लोगों ने भगवान शिव और हिंदू देवी-देवताओं का अपमान बताया।

इस वजह से दिया जाता है A सर्टिफिकेट
आपको बता दें कि ए सर्टिफिकेट (A certificate) उन फिल्मों को दिया जाता है जो सिर्फ 18 साल के ऊपर के लोग ही देख सकते हैं। और जो फिल्म केवल 18 साल के ऊपर वालों के लिए ही बनी होती है। सर्टिफिकेट देने के साथ किसी भी फिल्म मेकर को जानकारी दी जाती है कि फिल्म 18 साल से नीचे के बच्चों को लिए नहीं बनी है इसलिए बच्चों को विवादित फिल्में या फिर एडल्ट सीन से दूर रखा जाता है उन्हें ऐसी फिल्में देखने की अनुमति नहीं दी जाती है। सिर्फ यही नहीं ऐसी कई सारी फिल्में हैं जिन्हें ए सर्टिफिकेट दिया गया है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button