उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Chief Secretary: UP मुख्य सचिव ने तकनीकी सहायकों से कहा- सभी ईमानदारी से दायित्व निभाएं

मुख्य सचिव ने तकनीकी सहायकों से अपने कार्य एवं दायित्वों का निवर्हन पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से करने का आह्वान किया। उन्होने कहा कि आप प्रतियोगितात्मक परीक्षा सफलतापूर्वक पास करके यहां पर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। लोक सेवक होने के नाते जनता की सेवा करना आपका परम कर्तव्य है।

लखनऊ। रहमानखेड़ा स्थित राज्य कृषि प्रबंधन संस्थान में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कृषि विभाग में नवनियुक्त एवं प्रशिक्षणाधीन तकनीकी सहायकों को संबोधित किया।

मुख्य सचिव ने तकनीकी सहायकों से अपने कार्य एवं दायित्वों का निवर्हन पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से करने का आह्वान किया। उन्होने कहा कि आप प्रतियोगितात्मक परीक्षा सफलतापूर्वक पास करके यहां पर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। लोक सेवक होने के नाते जनता की सेवा करना आपका परम कर्तव्य है। प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप कृषि उत्पादन में वृद्धि तथा किसानों के जीवन में खुशहाली के लिए योगदान दें।

Chief Secretary दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि आज हमारा देश बदल रहा है। उत्तर प्रदेश में कृषि का क्षेत्र पूरी तरह से टेक्नोलॉजी को आत्मसात् कर चुका है। सभी कृषि क्षेत्रों का डिजिटाइजेशन किया जा रहा है। डिजिटाइजेशन के माध्यम से हर एक खेत को आसानी से देखा जा सकेगा।

यह भी पढेंः Sri Krishna Janamsthan Shahi Eidgah Case: कोर्ट ने दिया विवादास्पद स्थल के सर्वे का आदेश

 श्री मिश्र ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में किसानों को अवगत कराया जाए। पानी के दोहन की बचत के लिए किसानों को शिक्षित किया जाये। किसानों को ड्रिप सिंचाई के लाभ के बारे में बताया जाए।

इससे पूर्व प्रशिक्षण कार्यक्रम में Chief Secretary ने बताया गया कि प्रदेश के कृषि विभाग में वरिष्ठ प्राविधिक सहायक, ग्रुप-1 के अन्तर्गत विकास, कृषि रक्षा, रसायन व शस्य शाखा के 431 नवनियुक्त कर्मचारियों को प्रशिक्षण केन्द्रों राज्य कृषि प्रबन्ध संस्थान, रहमानखेड़ा, लखनऊ, राजकीय कृषि विद्यालय, गोरखपुर, बुलन्दशहर, चिरगॉव (झांसी), और केन्द्र अध्यक्ष, राजकीय भूमि संरक्षण प्रशिक्षण केन्द्र, मऊरानीपुर (झांसी) पर आधारभूत प्रशिक्षण प्रारंभ किया जा चुका है।

कार्यक्रम में सचिव कृषि अनुराग यादव, निदेशक पंकज त्रिपाठी, अपर निदेशक पीके गुप्ता, संयुक्त निदेशक राम बहादुर सिंह आदि उपस्थित थे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button