उत्तर प्रदेशक्राइमन्यूज़राज्य-शहर

Uttar Pradesh Crime News: एसबीएसपी नेता नंदिनी राजभर की संतकबीरनगर में चाकू मारकर हत्या कर दी गई

Breaking News UP Sant Kabir nagar | Murder news UP today

Uttar Pradesh News Crime News Updates: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) की वुमन सेल की राज्य महासचिव नंदिनी राजभर की उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर में कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि घटना रविवार दोपहर करीब तीन बजे कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र स्थित पीड़ित के घर पर हुई। उन्होंने बताया कि उसके शरीर पर चाकू के कई घाव थे।

आईजी राम कृष्ण भारद्वाज के बताने के मुताबिक 30 वर्षीय नंदिनी राजभर की कि कुछ अंजान लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी है। घटना दोपहर करीब तीन बजे की है। मामले की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति की जांच की। आगे की जांच अभी भी चल रही है।

उन्होंने कहा, यह लगभग 10 दिन पहले बताए गए जमीन विवाद का मामला प्रतीत होता है। स्थानीय लोगों ने इस मामले में 3-4 लोगों का नाम लिया है, लेकिन हम अभी भी इसकी जांच कर रहे हैं।” इस बीच इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

पुलिस के अनुसार, सबसे पहले इलाके की एक महिला ने शव को देखा और इलाके के निवासियों को सतर्क किया। उन्होंने बताया कि घटना के समय नंदिनी के पति और उनके सात साल का बेटा बाहर थे।

सूचना मिलने पर सीनियर ऑफिसर्स की टीम मौके पर पहुंची। एक फोरेंसिक टीम को भी घटनास्थल पर भेजा गया। एसबीएसपी नेता नंदिनी के ससुर के रेलवे ट्रैक पर मृत मिलने के कुछ दिन बाद ही नंदिनी की हत्या कर दी गई। पुलिस इसकी जांच में अभी भी लगी है।

एसबीएसपी नेता नंदिनी के मामा रामगोपाल राजभर ने बताया कि, “नंदिनी राजभर की हत्या की गई है। नंदिनी से पहले 29 फरवरी को ससुर की भी हत्या कर दी गई थी। हालांकि, नंदिनी के ससुर की हत्या को ‘आत्महत्या’ करार दिया गया था। नंदिनी अपने परिवार को न्याय दिलाने के लिए लड़ रही थी।”

उन्होंने आरोप लगाया, “जमीन विवाद के कारण मेरी भतीजी नंदिनी की हत्या कर दी गई। उसने अपने ससुर की मौत का मामला उठाया और उसके बाद उसकी भी हत्या कर दी गई।” संत कबीर नगर के एसपी सत्यजीत गुप्ता ने घटना की हाई लेवल पर जांच कराने की बात कहते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

एसपी ने कहा, “हम एसबीएसपी नेता नंदिनी राजभर की कथित हत्या में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। उच्च स्तरीय जांच शुरू कर दी गई है। हम इस पर आगे गौर कर रहे हैं।”

बता दे कि जानकारी के मुताबिक, नंदिनी राजभर के ससुर की जमीन का पूरा पैसा दिए बिना स्थानीय भू-माफिया श्रवण यादव, ध्रुव चंद यादव और पन्ने लाल यादव ने उस जमीन की रजिस्ट्री अपने नाम करवा ली थी और इसी के चलते नंदिनी के ससुर ने 29 फरवरी को आत्महत्या कर ली थी। नंदिनी अपने ससुर की जमीन को लेकर ही भू-माफिया के खिलाफ पैरवी कर रही थी। धमकी देने, धोखाधड़ी और पैसे नहीं देने के मामले में नंदिनी तीनों आरोपियों का विरोध कर रही थी।

बताया जा रहा है कि, नंदिनी के ससुर को आरोपियों ने शराब के नशे में करके उसकी जमीन की रजिस्ट्री अपने नाम करवा ली थी और आरोपी रजिस्ट्री होने के बाद भी बाकी की रकम नहीं दे रहे थे।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button